ब्रेकिंग: पुडुचेरी में फ्लोर टेस्ट से एक दिन पहले कांग्रेस और DMK के एक-एक विधायकों का इस्तीफा
ब्रेकिंग: पुडुचेरी में फ्लोर टेस्ट से एक दिन पहले कांग्रेस और DMK के एक-एक विधायकों का इस्तीफा

पुडुचेरी। पुडुचेरी में कांग्रेस सरकार का जाना लगभग तय हो चुका है। फ्लोर टेस्ट से ठीक एक दिन पहले रविवार को कांग्रेस और उसके साथी DMK के एक-एक विधायक ने इस्तीफा दे दिया। कांग्रेस MLA के. लक्ष्मीनारायणन और DMK विधायक के. वेंकटेशन ने विधानसभा अध्यक्ष वीपी शिवकोझुंडू को अपना इस्तीफा सौंपा। अब राज्य में सत्ता पक्ष के पास 12 विधायक बचे हैं, जबकि विपक्षी विधायकों की संख्या 14 हो गई है।

विधानसभा अध्यक्ष वीपी शिवकोझुंडू ने कांग्रेस और डीएमके विधायकों के इस्तीफे की पुष्टि की है। उन्होंने इसकी सूचना मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी और विधानसभा सेक्रेट्री को दे दी है। बदलते राजनीतिक घटनाक्रम के बीच शाम करीब साढ़े छह बजे कांग्रेस के विधायक सीएम नारायणसामी के घर पहुंचे। यहां सोमवार को होने वाले फलोर टेस्ट को लेकर चर्चा होने की संभावना है।

कांग्रेस विधायकों की संख्या 15 से घटकर 9 हुई

बता दें कि लक्ष्मीनारायणन के इस्तीफे के बाद पुडुचेरी विधानसभा में कांग्रेस विधायकों की संख्या 15 से घटकर नौ हो गई है। इससे पहले इस्तीफा देने वालों में विधायक ए. जॉन कुमार, ए. नमस्सिवम, मल्लादी कृष्णा राव और ई थेपयन्थन शामिल हैं।

इनके अलावा कांग्रेस विधायक एन. धनवेलु को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण अयोग्य घोषित कर दिया गया है। नमस्सिवम और थेपयन्थन भाजपा में शामिल हो चुके हैं।

बताया जा रहा है कि बाकी नेता भी जल्द ही भाजपा में जा सकते हैं। वहीं, DMK के विधायकों की संख्या तीन से घटकर दो हो गई है। बता दें कि पुडुचेरी की नई उपराज्यपाल डॉ. तिमिलिसाई सुंदरराजन ने 22 फरवरी को शाम 5 बजे तक फ्लोर टेस्ट कराने का निर्देश दिया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…