टीआरपी स्पेशल: Love Guru मटुकनाथ खाेलेंगे Love School ,छात्रों को मिलेगी प्रेम की शिक्षा
टीआरपी स्पेशल: Love Guru मटुकनाथ खाेलेंगे Love School ,छात्रों को मिलेगी प्रेम की शिक्षा

टीआरपी न्यूज। वेलेंटाइन डे को गुजरे पखवाड़े भर होने जा रहा है लेकिन प्रेम करने वालों के अच्छी खबर आज निकलकर सामने आई है। दरअसल बिहार के भागलपुर में लवगुरू मटुकनाथ प्रेम विद्यालय खोलने जा रहे हैं। इस विद्यालय में वह छात्रों को प्रेम की शिक्षा देंगे।

जानें कौन है मटुक नाथ और उनकी प्रेम कहानी

बता दें कि पटना में मटुकनाथ और उनकी आधी उम्र की शिष्‍या जूली की प्रेम कहानी काफी चर्चित हुई थी। साल 2006 में मटुकनाथ पटना विश्‍वविद्यालय में हिंदी के प्रोफेसर थे और जूली उनकी छात्रा थी। उस समय जूली ने परिवार के विरोध, समाज की परवाह किए बिना मटुकनाथ से शादी की थी।

पटना विश्‍वविद्यालय में उनकी प्रेम कहानी और शादी को लेकर काफी हंगामा हुआ था। मटुकनाथ के मुंह पर छात्रों ने कालिख पोती थी। विश्‍वविद्यालय ने उन्‍हें निलंबित कर दिया था। हालांकि अब मटुकनाथ जूली के साथ नहीं रहते लेकिन वो अपनी प्रेम कहानी को अधूरी नहीं मानते।

बिहपुर में खुलेगा ओशो इंटरनेशनल स्‍कूल

लवगुरू के नाम से चर्चित पटना विश्‍वविद्यालय के हिंदी के प्रोफेसर मटुकनाथ रिटायर्ड होने के बाद अपने गांव जयरामपुर में रहते हैं। लेकिन आज भी उनके दिल में कुछ कर गुजरने की इच्‍छा है। इसी के चलते अब उन्‍होंने भागलपुर जिला के बिहपुर प्रखंड स्थित अपने गांव में ओशो इंटरनेशनल स्‍कूल खोलने की तैयारी की है, जहां वह छात्रों को प्रेम की शिक्षा देंगे।

पटना पहुंचे मटुकनाथ ने बताया कि प्रेम विद्यालय की शुरूआत इसी साल अप्रैल से होगी। उन्होंने बताया कि इस विद्यालय में भौतिक, आध्‍यात्मिक, आत्मिक डेवलपमेंट की शिक्षा दी जाएगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…