खदान में काम कर रहा था मजदूर और अचानक लग गई 70 लाख रु की लॉटरी...
Image Source- Google

टीआरपी डेस्क। मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में बुधवार को मजदूर और उसके साथियों को एक खदान में खुदाई करते समय 14.09 कैरेट का एक हीरा मिला। इसकी कीमत करीब 70 लाख रुपए बताई जा रही है।

जानकारी मिली है कि खदान मजदूरों ने पट्टे पर लिया था। पन्ना जिले के हीरा अधिकारी रवि पटेल ने बताया कि कृष्ण कल्याणपुर गांव के पास स्थित खदान में मजदूर रामप्यारे विश्वकर्मा और उसके साथियों को 14.09 कैरेट का हीरा मिला है। जो बहुत कीमती है, उन्होंने कहा कि इस हीरे की नीलामी मार्च में की जाएगी। वहीं विशेषज्ञों की माने तो नीलामी में यह हीरा करीब 70 लाख रुपये तक में बिक सकता है।

इससे पहले भी एक और मजदूर की चमकी थी किस्मत

पन्ना जिले के इटवा खास गांव के रहने वाले भगवान दास कुशवाह और उसके साथ काम करने वाले श्रमिकों को सोमवार को खदान में खुदाई के दौरान 7.94 कैरेट और 1.93 कैरेट के दो कीमती हीरे मिले थे। इन हीरों की नीलामी भी प्रशासन मार्च में कारएगी और राजस्व काटकर जो बाकि राशि होगी उसे कुशवाह और उसके साथी श्रमिकों को दे दी जाएगी।

हीरे से मिले पैसे से सुधरेगा जीवन

कुशवाह काफी खुश है उसने बताया कि वो और उसके चार मजदूर साथी एक खदान में खुदाई कर रहे थे तभी उन्हें ये दो कीमती हीरे मिले। कुशवाह ने कहा कि हीरे की नीलामी के बाद मिलने वाली राशि से उसके परिवार की सारी परेशानियों का समाधान हो जाएगा और मिलने वाली राशि का एक भाग वो अपने बच्चों की पढ़ाई में लगाएगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…