कोरोना वायरस से मुक्त होने वाला पहला राज्य बना अरुणाचल प्रदेश, 72,530 मरीजों के साथ महाराष्ट्र टॉप पर

अरुणाचल प्रदेश। देश में कोरोना के बढ़ते आंकड़े के बीच राहत भरी खबर सामने आई है। देश का पहला राज्य अरुणाचल प्रदेश कोरोना मुक्त हो गया है। इस राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना का फिलहाल कोई भी एक्टिव केस नहीं है। एक सीनियर स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण के तीन एक्टिव केस थे और सभी के उबरने के बाद आंकड़ा जीरो हो गया है।

अरुणाचल प्रदेश में कोरोना के कुल 16,836 केस दर्ज किए गए थे, जिनमें से 16,780 लोग रिकवर हो चुके हैं। स्टेट सर्विलांस ऑफिसर लोबसांग जांपा ने कहा कि बीते करीब 24 घंटे में कोई नया केस सामने नहीं आया है।

साथ ही बता दें राज्य में कोरोना के संक्रमण से अब तक 56 लोगों की मौत हो चुकी है। अरुणाचल प्रदेश का कोरोना से रिकवरी रेट 99.66 पर्सेंट रहा है। इसके अलावा पॉजिटिविटी रेट जीरो हो गया है।

वहीं, एक्टिव केस के मामले में महाराष्ट्र टॉप पर बना हुआ है। यह फिलहाल 72,530 मरीज ऐसे हैं, जिनका इलाज चल रहा है। बीते 15 दिन में यहां 36 हजार से ज्यादा एक्टिव केस बढ़े हैं। केरल 50,510 एक्टिव केस के साथ दूसरे नंबर पर है।

36 में से 23 राज्यों में एक्टिव केस बढ़े

पिछले 24 घंटे में 36 में से 23 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में एक्टिव केस बढ़े हैं। इसका मतलब है कि इन राज्यों में नए केस और जान गंवाने वालों की कुल संख्या से कम मरीज ठीक हुए हैं। महाराष्ट्र में लगातार चौथे दिन 8,623 नए केस आए 3,648 मरीज ठीक हुए और 51 संक्रमितों ने जान गंवाई। एक्टिव केस यानी जिन मरीजों का इलाज चल रहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

Trusted by https://ethereumcode.net