टिकटॉक स्टार की खुदकुशी पर विवाद से संजय राठौड़ पर लटकी तलवार, मंत्री ने छोड़ा पद
टिकटॉक स्टार की खुदकुशी पर विवाद से संजय राठौड़ पर लटकी तलवार, मंत्री ने छोड़ा पद

मुंबई। पुणे की टिक टॉक स्टार पूजा चौहान की खुदकुशी के मामले में घिरे उद्धव सरकार के वन मंत्री संजय राठौड़ ने इस्तीफा दे दिया है। शिवसेना नेता संजय राठौड़ ने इस्तीफा देने से पहले आज रविवार को सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकत की और उसके बाद अपना इस्तीफा सौंप दिया।

संजय राठौड़ ने कहा कि इस्तीफा दे रहा हूं लेकिन जांच पूरी हो जाने के बाद इसे मंजूर कीजिए। बता दें कि 22 वर्षीय टिक टॉक स्टार पूजा चौहान की खुदकुशी के मामले में संजय राठौड़ का नाम आने के बाद से शिवसेना प्रमुख और सूबे के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर राठौ़ड़ के इस्तीफे को लेकर दबाव बनाया जा रहा था। बता दें कि महाराष्ट्र के पुणे के एक में एक 22 वर्षीय महिला Tik Tok स्टार पूजा चौहान की खुदकुशी के मामले राठौड़ का नाम सामने आया था।

राठौड़ ने कहा, ‘बंजारा समाज की एक लड़की की मौत हुई है। विपक्ष गंदी राजनीति कर मेरे 30 साल से ज्यादा के राजनीतिक कैरियर को खराब करने पर तुला हुआ है। इससे बंजारा समाज की भी बदनामी हो रही है।’ विवादों में घिरने के बाद से राठौड़ सार्वजनिक तौर पर दिखाई नहीं दिए थे। हालांकि, 5 दिन पहले (मंगलवार को) वे वाशिम जिले के एक मंदिर में पहुंचे थे। यहां उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोप खारिज कर दिए थे।

विवाद बढ़ने पर उद्धव ने राठौड़ को तलब किया था

पुणे की 22 साल की टिकटॉक स्टार पूजा चौहान की खुदकुशी के मामले में संजय राठौड़ का नाम आया था। इसके बाद से ही उद्धव ठाकरे पर राठौड़ से इस्तीफा लेने का दबाव था। बीजेपी ने राठौड़ के इस्तीफे की मांग को लेकर 28 फरवरी को प्रदेशभर में प्रदर्शन किया था। विवाद बढ़ता देख सीएम उद्धव ठाकरे ने 24 फरवरी को मंत्री संजय को तलब किया था।

इस्तीफे के बाद भी मुद्दा नहीं छोड़ेंगे : भाजपा नेता

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आरोप लगाया कि संजय राठौड़ को सरकार का संरक्षण था। इसीलिए वे एक महीने तक बचे रहे। तमाम एविडेंस होने के बावजूद पुलिस ने उनके खिलाफ केस दर्ज नहीं किया। पुलिस अभी भी इसे आत्महत्या बता रही है। इसलिए मामले की जांच करने वाले अफसर पर भी कार्रवाई होनी चाहिए। फडणवीस ने कहा कि राठौड़ ने भले ही इस्तीफा दे दिया हो, लेकिन भाजपा इस मुद्दे को छोड़ने वाली नहीं है।

टिकटॉक स्टार के साथ मंत्री के फोटो वायरल हुए थे

बीड जिले के परली की रहने वाली 22 साल की पूजा चौहान ने 8 फरवरी को पुणे के वानवड़ी इलाके में एक इमारत से कूद कर आत्महत्या कर ली थी। पूजा की मौत के बाद राठौड़ के साथ उसकी कई तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हुईं। हालांकि, पूजा के परिवार ने किसी पर संदेह नहीं जताया था। पुलिस भी इसे सुसाइड केस मानकर जांच कर रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

Trusted by https://ethereumcode.net