आम लोगों में टीके के प्रति भरोसा जगाने के लिए अगले एक सप्ताह में लगवाएंगे बीजेपी के सारे मंत्री, सांसद और विधायक कोरोना का टीका
image source : google

टीआरपी डेस्क। देश में कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू हो चूका है। इस चरण की शुरुआत होते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कोवैक्सीन का पहला डोज लिया। पीएम मोदी के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी कोरोना वैक्सीन का पहला डोज़ लगवा लिया है।

जानकारी अनुसार, बीजेपी के सारे मंत्री, सांसद और विधायक अगले एक सप्ताह में कोरोना वायरस का टीका लगवाएंगे। साठ साल से ऊपर के और 45 से अधिक उम्र के ऐसे मंत्री, सांसद और विधायक जो गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं, सभी टीका लगवाएंगे। गृह मंत्री अमित शाह भी आज कोरोना रोधी टीका लगवाएंगे। वहीं वरिष्ठ कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे का कहना है कि युवाओं को वैक्सीन दी जानी चाहिए।

बीजेपी नेता पैसे देकर लगवाएं टीका

बीजेपी की ओर से सभी मंत्रियों, सांसदों और विधायकों से कहा गया है कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में टीका लगवाएं। ऐसा करने से आम लोगों में टीके के प्रति भरोसा जगेगा। बीजेपी ने अपने जनप्रतिनिधियों से कहा है कि वह पैसे देकर टीका लगवाएं ताकि सरकारी अस्पतालों में केवल उन्हें मुफ्त टीका मिले जो इसकी कीमत नहीं चुका सकते।

आपको बता दें कि सरकार ने बुधवार को घोषणा की थी कि 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों तथा किसी दूसरी बीमारी से ग्रसित 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों को एक मार्च से कोरोना वैक्सीन लगाया जायेगा। यह सरकारी केंद्रों पर नि:शुल्क लगाया जाएगा लेकिन निजी क्लिनिकों एवं केंद्रों पर उन्हें इसके लिए 250 रुपये तक का शुल्क देना पड़ेगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…