सीएम के कड़े तेवर : जाति प्रमाण पत्र बनाने में लापरवाही पर नायब तहसीलदार निलंबित
सीएम के कड़े तेवर : जाति प्रमाण पत्र बनाने में लापरवाही पर नायब तहसीलदार निलंबित

जशपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भेंट-मुलाकात के दौरान कोटबा सोसायटी के कर्मचारियों को धान खरीद में अनियमितता बरतने के कारण निलंबित कर दिया। इसी तरह नायब तहसीलदार बागभर (जशपुर) को जाति प्रमाण पत्र बनाने में लापरवाही के आरोप में निलंबित किया गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने धान खरीदी में अनियमितता के आरोप पर कोटबा सोसायटी के कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है।

पुराना राशन कार्ड निरस्त पर नया नहीं दिया

पत्थलगांव विधानसभा के बटईकेला ग्राम में भेंट मुलाकात के दौरान प्रेमनगर गांव के रहने वाले नारायण यादव ने मुख्यमंत्री को बताया कि उसके पास राशन कार्ड नहीं है। वजह पूछने पर नारायण ने बताया कि सरपंच ने पुराने कार्ड को निरस्त करवा दिया है और नया कार्ड नहीं बनाया जा रहा है।
नारायण की बात सुनकर मुख्यमंत्री ने तत्काल ही जशपुर कलेक्टर को निर्देशित किया और कार्ड ना बनने की वजह पता करने को कहा। मुख्यमंत्री ने इसके लिए जिम्मेदार व्यक्ति के खिलाफ करवाई करने के भी निर्देश कलेक्टर को दिए।
इससे पहले कि मुख्यमंत्री की भेंट मुलाकात खत्म होती, नारायण यादव का राशन कार्ड मुख्यमंत्री के हाथों में था। मुख्यमंत्री ने मंच से कहा कि चाहे कोई भी हो राशन कार्ड बनने से नहीं रोक सकता। मुख्यमंत्री द्वारा की गई इस तत्काल कार्रवाई से खुद नारायण भी हैरान था। राशन कार्ड पाकर नारायण यादव के चेहरे पर अब नाराजगी की बजाय मुस्कान तैर रही थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net