महज 9 वर्ष की उम्र में माउंट किलिमंजारो फतह कर ऋत्विका ने रच दिया इतिहास
image source : google

टीआरपी डेस्क। आंध्र प्रदेश के ग्रामीण इलाके की एक 9 साल की बच्ची ने अपने नाम अनोखी उपलब्धि दर्ज़ कराई है। दूसरी क्लास में पढ़ने वाली ऋत्विका ने तंजानिया में माउंट किलिमंजारो को फतह किया। जो अफ्रीकी महाद्वीप की सबसे ऊंची चोटी है।

अनंतपुर की रहने वाली ऋत्विका श्री इस उपलब्धि को हासिल करने वाली एशिया की सबसे छोटी उम्र वाली लड़की बन गई है। दुनिया में सबसे छोटी उम्र में इस उपलब्धि को हासिल करने में ऋत्विका दूसरे नंबर पर है।

माउंट किलिमंजारो को फतह करते वक्त ऋत्विका के पिता गाइड के तौर पर हमेशा साथ मौजूद रहे। ऋत्विका ने समुद्र स्तर से 5,681 मीटर की ऊंचाई पर गिलमैन्स पाइंट तक चढ़ाई की। ऋत्विका के पिता क्रिकेट कोच और स्पोर्ट्स कोऑर्डिनेटर भी हैं।

आपको बता दें, ऋत्विका ने तेलंगाना में भोंगिर के रॉक क्लाइम्बिंग स्कूल में शुरुआती ट्रेनिंग ली। इसके बाद उन्होंने लद्दाख में लेवल 2 ट्रेनिंग ली। ऋत्विका को अनंतपुर के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट गंधम चंद्रुडू ने ट्वीट के जरिए बधाई दी है।

उन्होंने लिखा- “अनंतपुर की ऋत्विका श्री को माउंट किलिमंजारो पर विजय हासिल करने वाली दुनिया की दूसरी सबसे छोटी और एशिया की सबसे छोटी लड़की बनने के लिए बधाई। तुमने तमाम मुश्किलों के बावजूद अवसरों को पकड़ा। दूसरों को प्रेरणा देती रहें।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…