पुरंदेश्वरी

रायपुर। नगर निगम रायपुर के सभापति प्रमोद दुबे ने प्रदेश भाजपा प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी को पत्र लिखा है। इस पत्र में नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष न होने को लेकर चिंता जताई है। खत में लिखा है कि नगर निगम रायपुर के बजट मार्च के द्वितीय सप्ताह में प्रस्तुत किया जाना है।

नेता प्रतिपक्ष नगर निगम के चयन नहीं हो पाने के कारण बजट पहले आयोजित महत्वपूर्ण बैठकों में विपक्ष के नगर विकास से संबंधित कई बड़ी योजनाओं पर चर्चा की जाती है। इसके बाद उस पर निर्णय लिया जाता है। नेता प्रतिपक्ष के ना होने से अनेक प्रकार की तकनीकी दिक्कत होती है।

आपसे विनम्रता पूर्वक आग्रह है कि नगर निगम के विकास के लिए पक्ष एवं विपक्ष दोनों के द्वारा लिये गए निर्णय के आधार पर विकास कार्य संपादित किये जाते है। पूर्व में भी छत्तीसगढ़ भाजपा के अध्यक्ष विष्णुदेव साय से सदन सम्मेलन के पूर्व मैंने आग्रह किया था कि नगर निगम में जिस प्रकार से सत्ता पक्ष विकास कार्यों के लिए चर्चा करती है, उतना ही महत्व विपक्ष का भी होता है।

इसलिए अति शीघ्र नेता प्रतिपक्ष का चयन कर मुझे अवगत कराने का कष्ट करें। लगभग 1 साल 3 महीना के बाद भी राजधानी जैसे महत्वपूर्ण नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष ना होने के कारण कई योजनाओं पर चर्चा एवं महत्वपूर्ण सुझाव नहीं आ पाते। आपसे आग्रह है कि शीघ्र नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष के लिए सदस्य का चयन करने की कृपा करें।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…