वर्दी पहन करता था वसूली, दुकान बंद करवाने और गिरफ्तारी की देता था धमकी... पुलिस ने किया गिरफ्तार
वर्दी पहन करता था वसूली, दुकान बंद करवाने और गिरफ्तारी की देता था धमकी... पुलिस ने किया गिरफ्तार

रायपुर। शहर के कटोरा तालाब इलाके के कुछ दुकानदार पिछले कुछ दिनों से अवैध वसूली की वजह से बेहद परेशान थे। एक युवक खुद को पुलिस का जवान बता वसूली कर रहा था। गुरुवार की रात भी इस इलाके के एक फास्ट फूड रेस्टोरेंट में ऐसा ही हुआ।

एक युवक पुलिस की वर्दी में पहुंचा था और कहने लगा अगर पैसा नहीं दिया तो दुकानदार को अंदर करवा दूंगा…। इतने में दुकानदार ने सिविल लाइन थाने में संपर्क किया थाने की टीम मौके पर पहुंची और खुलासा हुआ कि यह युवक नकली पुलिस बनकर लोगों से पैसे ऐंठ रहा था।

असली पुलिस को भी देने लगा धमकी

इस मामले में पुलिस ने टिकरापारा इलाके के रहने वाले मोहन सोना नाम के लड़के को गिरफ्तार किया है। 35 साल के मोहन ने हू-ब-हू छत्तीसगढ़ पुलिस जैसे ही वर्दी सिलवा रखी थी। शोल्डर बैज भी बनवा लिया था। नेम प्लेट लगाकर दुकानदारों को हड़का रहा था।

कटोरा तालाब के शिव मंदिर के पास रितेश पंजवानी नाम के युवक की एक फास्ट फूड की आउटलेट है। यहां मोहन पहुंच गया और कहने लगा कि अगर रुपए नहीं दिए तो वह दुकान बंद करवा देगा, गिरफ्तारी करवा देगा। दुकानदार रितेश ने बताया कि इससे पहले 25 फरवरी को भी मोहन इसी तरह से दुकान में आया था और वसूली की कोशिश कर रहा था। मगर तब मैंने कहा कि थाने वालों को बुला लेता हूं, यह सुनकर वो भाग गया था।

गुरुवार की रात जब मोहन नहीं माना तो दुकानदार ने पुलिस बुला ली। मोहन धमका ही रहा था कि तब तक सिविल लाइन थाने से असली पुलिस के जवान पहुंच गए। टीम ने मोहन को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद भी इस नकली पुलिस वाले की अकड़ कम नहीं हुई। यह थाने के स्टाफ को धमकी देता रहा कहता रहा कि मुझे झूठा फंसाया जा रहा है। जवानों के साथ इसने धक्का-मुक्की भी की।

पुलिस ने अब तक की जांच में पाया है कि लॉकडाउन के वक्त भी ऐसे ही किसी युवक के द्वारा वसूली की बातें सामने आई थीं। लेकिन तब यह पता नहीं चल सका था कि वसूली करने वाला आखिर है कौन।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…