कोरोना वैक्सीन
image source google

टीआरपी डेस्क। सुबह बेमेतरा के नवागढ़ ब्लाक के स्वास्थ्य केंद्र में चौंकाने वाली घटना सामने आई थी। यहां सुबह जब वैक्सीनेशन सेंटर में वैक्सीन का हिसाब लगाया गया, तो उसमें 90 वैक्सीन की कमी मिली। जिसके बाद वैक्सीन के चोरी की खबर स्वास्थ्य महकमे में फैल गई।

इसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए स्वास्थ्य अधिकारी एवं स्वयं जिला कलेक्टर शिव अनंत तायल ने जांच के निर्देश दिए। जांच में कर्मचारियों की लापरवाही सामने आई।

दरअसल जितनी वैक्सीन यहां के सेंटर में भेजी गई थी और जितनी यहां लोगों को लगाई गई है उसकी संख्या में बड़ा अंतर मिला। इस जानकारी के बेमेतरा मुख्यालय में पहुंचने में हड़कंप मच गया। कलेक्टर शिव अनंत तायल ने तत्काल सीएचएमओ डाक्टर एसके शर्मा को तलब किया।

नवागढ़ स्वास्थ्य केंद्र के स्टोर प्रभारी देवी प्रसाद शर्मा से चर्चा की गई। उनके मुताबिक 26 फरवरी को 89 वायल की डिलीवरी यहां ली गई थी। इसमें तीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में 20-20 वायल भेजी गई। टेमरी सेंटर 9 वायल भेजी गई। बची हुई वायल के डोज नवागढ़ में लगाए जाते रहे, लेकिन शनिवार सुबह जब स्टाक मिलान किया गया तो 9 वायल कम मिली। प्रभारी देवी प्रसाद के मुताबिक तीनों प्राथमिक केंद्रों में फिजिकल वेरिफिकेशन किया। गया जिसके बाद विभाग के ही कर्मचारियों की लापरवाही सामने आई।

कलेक्टर शिव अनंत तायल ने कहा कि मामले में लापरवाह कर्मचारियों पर कार्रवाई की जा रही है। इस तरह की लापरवाही दोबारा नहीं होगी। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को सख्त हिदायत दे दी गई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…