फ्री में किडनी डायलिसिस! दिल्ली के बाला साहिब गुरुद्वारे में खुला सबसे एडवांस्ड किडनी डायलिसिस अस्पताल
फ्री में किडनी डायलिसिस! दिल्ली के बाला साहिब गुरुद्वारे में खुला सबसे एडवांस्ड किडनी डायलिसिस अस्पताल

टीआरपी डेस्क। देश की राजधानी दिल्ली में देश का सबसे बड़ा किडनी डायलिसिस अस्पताल बाला साहिब गुरुद्वारे में खुल गया है। सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी (DSGMC) ने इसका शुभारंभ किया है। यह देश का पहला अस्पताल होगा जहां किसी तरह का कैश काउंटर नहीं होगा। मतलब यहां पूरी तरह से फ्री में इलाज होगा।

https://twitter.com/mssirsa/status/1368157873599967237?s=20

डीएसजीएमसी के अध्यक्ष मनजिंद सिंह सिरसा का कहना है कि अस्पताल में इलाज तो मुफ्त में मिलेगा ही यहां गुरु का लंगर भी बंटेगा। उन्होंने कहा कि तकनीकी तौर पर यह देश का सबसे एडवांस्ड किडनी डायलिसिस अस्पता भी होगा। यहां मरीजों के लिए अत्याधुनिक सुविधाएं भी उपलब्ध होंगी।

अस्पतला में बीमारों के लिए रजिस्ट्रेशन काउंटर होगा। लेकिन, यहां किसी तरह का कैश काउंटर नहीं होगा। लोगों से किसी तरह का पैसा नहीं लिया जाएगा। अस्पताल में 100 बिस्तर की सुविधा उपलब्ध है। इसमें 50 बेड और 50 कुर्सियां हैं। यहां देशभर के मरीज आ सकते हैं।

सिरका का कहना है कि ये अस्पताल लोगों की मदद से चलेगा। इसके साथ ही कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सबिलिटी फंड और सरकार की आयुष्मान योजना के जरिए इससे पैसे लिए जाएंगे। मरीजों से इसमें किसी तरह पैसे नहीं लिए जाएंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

Trusted by https://ethereumcode.net