मौसम
राजधानी में रात को हो सकती है बारिश, गर्मी से राहत की संभावना

टीआरपी डेस्क। दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर मौसम करवट बदल सकता है. यहां लोगों को बढ़ती गर्मी से राहत मिल सकती है. सम्भावना है कि आज बारिश की बूंदे गिर सकती हैं.

मौसम विभाग की ताजा भविष्यवाणी के अनुसार रविवार को भगवान इंद्रदेव थोड़े मेहरबान हो सकते हैं. आज शाम को एक बार मौसम करवट ले सकता है. हालांकि दिन भर तेज गर्मी से जूझने के बाद शाम को हल्की ठंड पहले से ही महसूस हो रही है. ऐसे में बारिश से दिल्लीवासियों को राहत मिलेगी. इस बार गर्मी का मौसम दो हफ्ते पहले ही अपने रंग में आ गया, जिसके कारण लोगों को ठंड में भी गर्मी का अहसास होने लगा है.

जानिए क्या है मौसम विभाग की ताजा भविष्यवाणी

इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट ने ट्वीट करते हुए बताया है कि सात मार्च से 10 मार्च तक यानी चार दिनों तक दिल्ली, हरियाणा, चंढीगढ़ और पंजाब में हल्की बारिश के आसार हैं। बूंदाबांदी के साथ ही आंधी का अंदेशा जताया गया है। वहीं, देश के कुछ इलाकों में आठ और नौ मार्च को बर्फबारी हो सकती है। शाम को तेज हवा के साथ बादल भी बनेंगे, जो देर रात हल्की बारिश कर सकते हैं।

30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से धूल भरी हवा चलेगी

मौसम विभाग की ताजा अपडेट के अनुसार अभी तक निष्क्रिय बने रहे पश्चिमी विक्षोभ के एक बार फिर से सक्रिय होने के कारण रविवार से मौसम बदल जाएगा। बूंदा-बांदी के साथ हल्की आंधी चलेगी। इसमें 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से धूल भरी हवा चलेगी।

गर्मी दिखा रही है अपना रंग

बता दें कि गर्मी मार्च की शुरुआत से ही काफी तेज हो रही है ऐसे ही रहा तो गर्मी आने वाले समय में अपने पुराने सारे रिकार्ड तोड़ देगी। शनिवार की बात की जाए तो राजधानी में अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 31.5 डिग्री सेल्सियस नापा गया था।

वहीं, न्यूनतम तापमान की बात की जाए तो यह सामान्य से दो डिग्री अधिक 15.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। इसी से अंदाजा लगा सकते हैं कि गर्मी अभी से ही ज्यादा है। हवा में नमी का स्तर शनिवार को 38 से 90 फीसदी पर रहा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…