महासमुंद पुलिस
महासमुंद पुलिस

टीआरपी डेस्क। महासमुंद में पुलिस विभाग द्वारा कोतवाली परिसर में महिला दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर एसपी ने शक्ति टीम का शुभारंभ किया। इस शक्ति टीम के लिए टोल फ्री नंबर 1091 एवं महासमुंद पुलिस के मोबाइल नंबर 9479230095 पर कोई भी महिला अपनी शिकायत दर्ज करा सकती है। जिसे इस शक्ति टीम के लोगो द्वारा तत्काल निराकरण किया जायेगा साथ ही शक्ति मोबाइल पर भी व्हाटस एप कर सकती हैं।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ,उनकी पत्नी खुशबू ठाकुर ,विधिक प्राधिकरण के सचिव जंहागीर तुग्गा सहित जिले की सम्मानित महिलाएं उपस्थित थीं। महिला दिवस के इस मौके पर दूरदराज से आने वाली महिलाओं को अपने शिशु के साथ आने पर होने वाली समस्याओं को देखते हुए “संवेदना कक्ष” का भी लोकापर्ण एसपी के द्वारा किया गया।

एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि महिलाओ की सुरक्षा को देखते हुए पुलिस विभाग महिला सुरक्षा कार्यक्रम के तहत ‘‘अभिव्यक्ति नारी के सम्मान की‘‘ थीम पर एक कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है। जिसमें क्राइम ,सेल्फ डिफेंस आदि पर ग्रामीण इलाको में महिलाओं को जागरूक किया जायेगा,जो एक सप्ताह ( 8 मार्च से 14 मार्च )तक चलेगा। कार्यक्रम के अंत में महिला सुरक्षा के संदर्भ में महिलाओ को जागरूक करने के लिए एक रथ एवं महिला बाइक रैली को एसपी ने हरी झण्डी दिखाई।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…