तेंदुए ने ग्रामीण पर किया हमला, रेस्क्यू के लिए पहुंच रही एक्सपर्ट की टीम
तेंदुए ने ग्रामीण पर किया हमला, रेस्क्यू के लिए पहुंच रही एक्सपर्ट की टीम

टीआरपी डेस्क। कोरबा के दीपका क्षेत्र के ग्राम बतारी में एक तेंदुआ लोगों के लिए दहशत का पर्याय बना हुआ है। जंगल से भटककर तेंदुआ इस इलाके में घुस आया है जिससे लोगों की नींद उड़ी हुई है।

जंगली जानवर के हमले में एक ग्रामीण भी घायल हो गया हैं तेंदुए को पकड़ने वन विभाग की टीम लगी हुई है लेकिन विभाग को फिलहाल सफलता नहीं मिल सकी है। गर्मी की शुरुआत होने के साथ ही जिले के रिहायशी इलाकों में जगली जानवरों की दखल शुरु हो गई है। भोजन और पानी की तलाश में जानवर लोगों के विचरण वाले क्षेत्र में आ रहे हैं जिससे दोनों के बीच द्वंद की स्थिती निर्मित हो रही है। कोरबा के कोयलांचल क्षेत्र दीपका में इन दिनों एक तेंदुआ लोगों के बीच दहशत का पर्याय बना हुआ है। जंगल से भटक कर तेंदुआ दीपका के ग्राम बतारी में घुस आया है जिससे लोग काफी डरे हुए है। तेंदुए को खदेड़ने प्रयास किया जा रहा है।

हमले में बुजुर्ग हुआ घायल

ग्राम बतारी में तेंदुए ने रघुवर सिंह नामक बुजुर्ग पर हमला कर दिया। यह घटना उस वक्त हुई जब रघुवर की बाड़ी में तेंदुआ घुस आया, और किसी परिजन ने रघुवर को आवाज लगाई। रघुवर अपनी बाड़ी के अहाते से झांकने की कोशिश कर रहा था, तभी तेंदुए ने उसके ऊपर हमला कर दिया। कुछ ही देर बाद पहुंची पुलिस की टीम ने घायल बुजुर्ग को अस्पताल भेजने का इंतजाम किया।

कानन पेंडारी से पहुंच रही है रेस्क्यू टीम

तेंदुआ ग्राम बतारी में कहां से आया है इस संबंध में किसी को जानकारी नहीं है। गांव के पास ही स्थित जंगल में छिपे तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग के साथ ही पुलिस की टीम भी डटी हुई है। लोगों को जानवर से दूर रहने की हिदायत दी जा रही है। वन विभाग की सूचना पर कानन पेंडारी बिलासपुर की एक्सपर्ट की टीम वहां से दीपका के लिए रवाना हो चुकी है, जो तेंदूए को रेस्क्यू करने का प्रयास करेगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…