मौसम अपडेट: राजधानी का मौसम बदला, छत्तीसगढ़ सहित इन राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट
मौसम अपडेट: राजधानी का मौसम बदला, छत्तीसगढ़ सहित इन राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट

नई दिल्ली/रायपुर। मौसम का मिजाज एक बार फिर बदला नजर आ रहा है। मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुमान के मुताबिक अगले 24 घंटे में छत्तीसगढ़ में गरज चमक के साथ तेज हवा चलने का अनुमान जाहिर किया गया है।

मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुमान के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई इलाकों में हुई बारिश से मौसम ने एक बार फिर से करवट ली है। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, मध्यप्रदेश और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में वर्तमान पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव खत्म हो गया है। वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल और झारखंड में आंधी और बिजली की गरज शुरू हो गई, जो शाम तक जारी रहेगी।

बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, अब पंजाब, चंडीगढ़ राजस्थान, हरियाणा, बिहार, यूपी, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में तेज गरज के साथ आंधी के आसार हैं। मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है।

वहीं महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, ओडिशा, केरल और जम्मू-कश्मीर में भी गरज के साथ तेज हवाओं को लेकर सावधान रहने क लिए कहा गया है। उधर, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु के भी कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…