भारतीय सेना में जवानों की भर्ती को लेकर भ्रष्टाचार, मामले की पूरी जांच करेगी CBI
image source : google

टीआरपी डेस्क। भारतीय सेना ने आर्मी में अफसरों की भर्ती को लेकर लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोप की जांच CBI को करने के लिए कहा गया है। पंजाब के कपूरथला में सैन्य अफसरों की भर्ती में भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। इस मामले में कई जांच एजेंसियों के शामिल होने के चलते सेना ने मामले की जांच CBI से कराने के लिए कहा है। सेना के तीनों सर्विस में अफसर पदों पर काबिज होने के लिए जो लोग आवेदन करते हैं उनकी परीक्षा सर्विस सिलेक्शन सेंटर्स पर सर्विस सिलेक्शन बोर्ड की तरफ से आयोजित कराई जाती है।

सेना के अधिकारियों ने कहा कि आर्मी की इंटेलिजेंस एजेंसी की मुस्तैदी से संभवत: सेना में अफसर पद की भर्ती की प्रक्रिया में धांधली का मामला प्रकाश में आया है। जांच के दायरे में कई एजेंसियां हैं। इस वजह से इस मामले की जांच CBI से कराने का फैसला लिया गया है। भारतीय सेना भर्ती प्रक्रिया में भ्रष्टाचार के मामले को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेगी।

जानकारी अनुसार, आर्मी हेडक्वार्टर के संज्ञान में यह मामला तब सामने आया। जब कुछ ऐसी शिकायतें आईं थी कि जूनियर अधिकारी भर्ती में धांधली कर रहे हैं। इसके बाद जांच में पता चला कि सेना के कई लोग व अन्य बाहरी लोग इस मामले में शामिल हो सकते हैं। जिसके बाद इस मामले को CBI को सौंपने का फैसला लिया गया है। जिससे की इस मामले में शामिल सभी लोगों का पता लगाया जा सके।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…