5 लाख रुपये का हीरे के साथ 1 तस्कर गिरफ्तार, खरीदार से पहले ही पहुंच गई थी पुलिस

बस्तर। बस्तर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। दरअसल जिले के कोतवाली पुलिस ने हीरे की तस्करी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी को कब्जे में लेकर लाखों रुपयों के हीरे बरामद किया है।

सीएसपी हेमसागर सिदार ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि एक संदिग्ध सामान लेकर शहर में घूम रहा है। सूचना मिलते ही बस्तर पुलिस अधीक्षक दीपक झा के दिशा-निर्देश पर कोतवाली टीआई एमन साहू के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। उक्त टीम संदिग्ध व्यक्ति की पतासाजी में जुट गई।

हीरे की कीमत लगभग 5 लाख रुपये

इसी दौरान पुलिस ने शहर के हृदयस्थल कहे जाने वाले चांदनी चौक के पास एक व्यक्ति को रोककर पूछताछ की गई. संतोषजनक जवाब नही मिलने पर पुलिस ने शक के आधार पर व्यक्ति की तलाशी लेना शुरू किया। तलाशी में पुलिस ने व्यक्ति के पास छुपाकर रखे 189 नग अपरिष्कृत अवस्था के हीरे बरामद किया। जिसकी कीमत लगभग 5 लाख रुपये से अधिक आंकी गई है।

खरीदार मिलने से पहले पहुंचे पुलिस

सीएसपी ने कहा कि उक्त व्यक्ति के पास हीरे से सम्बंधित कोई वैध कागजात भी नहीं मिले, जिसके बाद पुलिस ने कोंडागांव निवासी आरोपी कन्हैया लाल रंगारी को गिरफ्तार किया. कड़ी पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया वह यह हीरे बेचने की फिराक से शहर पहुंचा हुआ था. खरीदार की तलाश में घूम रहा था, लेकिन कोई खरीदार मिलने से पहले ही पुलिस ने दबोच लिया।

टीआई समेत कई पुलिसकर्मियों ने की कार्रवाई

सीएसपी हेमसागर सिदार ने कहा कि आरोपी के खिलाफ धारा 41 और 379 के तहत अपराध दर्ज किया गया है। आरोपी से अभी पूछताछ जारी है, कई खुलासे हो सकते हैं। इस कार्रवाई में कोतवाली टीआई समेत उपनिरिक्ष पीयूष बघेल, आरक्षक बबलू ठाकुर, रवि ठाकुर और दीपक कुमार महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

Trusted by https://ethereumcode.net