Indian Railways : होली से पहले यात्रियों को रेलवे का तोहफा, चलाने जा रहा कई स्पेशल ट्रेनें, जानें टाइम से लेकर रूट की जानकारी
Indian Railways : होली से पहले यात्रियों को रेलवे का तोहफा, चलाने जा रहा कई स्पेशल ट्रेनें, जानें टाइम से लेकर रूट की जानकारी

नेशनल डेस्क। होली का त्यौहार नजदीक ही आ गया है। ऐसे में छुट्टी होने पर लाखों कर्मचारी अपने शहर लौटेंगे। ऐसे में पश्चिम रेलवे अपने यात्रियों को किसी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए पांच स्पेशल ट्रेनें शुरू करने जा रहा है।

ये ट्रेनें इंदौर से पुरी, मुंबई सेंट्रल से इंदौर, मुंबई सेंट्रल से जयपुर, इंदौर से लिंगमपल्ली और मुंबई सेंट्रल से हापा के बीच चलेंगी। इंदौर से पुरी के बीच चलने वाली ट्रेन की टिकट बुकिंग 18 मार्च से शुरू हो जाएगी। यह हमसफर सुपरफास्ट ट्रेन साप्ताहिक होगी।

जानिए आपके शहर में किस टाइम में आएगी ट्रैन

ट्रेन संख्या 09371/09372: इंदौर से पुरी के लिए मंगलवार 23 मार्च को रवाना होगी। यह देवास, भोपाल, इटारसी, नागपुर, गोंडिया, राज नंदगांव, दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर, संबलपुर सिटी, भुवनेश्वर और खुर्डा होते हुए पुरी पहुंचेगी। वहीं, पुरी से गुरुवार 25 मार्च को इंदौर के लिए रवाना होगी।

ट्रेन संख्या 09227/09228: मुंबई सेंट्रल से इंदौर चलने वाली ट्रेन सप्ताह में दो दिन गुरुवार और शनिवार को चलेगी। यह दुरंतो सुपरफास्ट ट्रेन होगी, जो कि वडोदरा, रतलाम और उज्जैन स्टेशन पर रुकेगी। यह ट्रेन 18 मार्च से शुरू होने जा रही है।

ट्रेन संख्या 09229/09230: मुंबई सेंट्रल से जयपुर चलने वाली ट्रेन भी दुरंतो सुपरफास्ट होगी, जो कि सप्ताह में दो दिन शनिवार और मंगलवार को चलेगी। यह ट्रेन वडोदरा, रतलाम और सवाई माधोपुर रुकेगी।

ट्रेन संख्या 09231/09232: वहीं, सेंट्रल मुंबई से हापा के बीच चलने वाली ट्रेन रोजाना चलेगी। यह दुरंतो सुपरफास्ट ट्रेन अहमदाबाद, सुरेंद्रनगर और राजकोट स्टेशन पर रुकेगी।

ट्रेन संख्या 09016/09015: इंदौर से लिंगमपल्ली के बीच जो स्पेशन ट्रेन चलाई गई है, वह सप्ताह में एक दिन शनिवार को चलेगी। यह हमसफर सुपरफास्ट ट्रेन उज्जैन, रतलाम, वडोदरा, सूरत, वसई रोड, पनवेल, पुणे, सोलापुर, कलबुर्गी और विक्राबाद रुकेगी। इन सभी ट्रेनों में कंफर्म टिकट होने पर यात्रा की जा सकती है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

Trusted by https://ethereumcode.net