कोलकाता। पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए टिकट बंटवारे ने बीजेपी की फजीहत करा दी है। बीजेपी की लिस्ट में शामिल दो उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ने से ही इनकार कर दिया है। चौरिंगी सीट से उम्मीदवार बनाई गईं शिखा मित्रा ने कहा कि उन्होंने टिकट मांगा ही नहीं था। उधर, टीएमसी ने मौका लपकते हुए बीजेपी पर तंज किया है। टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने गृह मंत्री अमित शाह को होमवर्क करने तक की नसीहत दे दी।

दरअसल बीजेपी ने कल 157 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है लेकिन इस लिस्ट में दो प्रत्याशी ऐसे हैं जिन्होंने चुनाव लड़ने से ही इनकार कर दिया है। बीजेपी ने चौरिंगी सीट से कांग्रेस के पूर्व नेता दिवंगत सोमन मित्रा की पत्नी शिखा मित्रा को उम्मीदवार बनाया था। लिस्ट में अपना नाम देखकर शिखा ने कहा कि उनकी मर्जी के बिना उनके नाम का ऐलान हुआ है। उनका कहा कि वह राजनीति में नहीं आएंगी।

शिखा मित्रा ने पत्रकारों से कहा, ‘मैं कहीं से चुनाव नहीं लड़ रही। मेरी अनुमति के बिना मेरे नाम की घोषणा की गई। मैं बीजेपी में भी शामिल नहीं होऊंगी। मुझे नहीं पता कि बीजेपी की सूची में मेरा नाम कैसे आ गया। मैं कांग्रेस के साथ हूं और रहूंगी।’ शिखा मित्रा ने खुद के बीजेपी में शामिल होने के कयासों पर विराम पर भी विराम लगा दिया। पिछले दिनों बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी से शिखा और उनके बेटे से मुलाकात की थी जिसके बाद उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई थीं।

इसी तरह बीजेपी ने टीएमसी विधायक माला साहा के पति तरुण साहा को काशीपुर-बेलगछिया से टिकट दिया था लेकिन, उन्होंने भी चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया। तरुण ने कहा कि उन्होंने पहले ही बीजेपी को सूचित कर दिया था। हालांकि बीजेपी की ओर से साहा को मनाने की कोशिश जारी है।

शाह को होमवर्क करने की जरूरत है: मोइत्रा

बीजेपी उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने से इनकार पर टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने चुटकी ली। महुआ मोइत्रा ने ट्वीट किया, ‘खाकी निकर में भी घुटने दिखते हैं। बीजेपी ने आखिरकार 2 हफ्ते बाद पश्चिम बंगाल उम्मीदवारों के नाम घोषित किए और जिनके नाम लिस्ट में हैं उनका कहना है कि वे बीजेपी का हिस्सा नहीं है और न ही बीजेपी के टिकट के पीछे भाग रहे हैं। मिस्टर शाह, आपको कुछ होमवर्क करने की जरूरत है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…