रायपुर जिले के इन अस्पतालों और केन्द्रों में है कोरोना के जांच और निःशुल्क वैक्सीन लगाने की व्यवस्था
प्रतीकात्मक तस्वीर

रायपुर। छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर्स, 60 वर्ष से अधिक के नागरिकों और 45 वर्ष से 59 वर्ष तक के को-मोरबिडिटी वालों का टीकाकरण नियमित रूप से जारी रहेगा। अभी प्रदेश में पर्याप्त संख्या में वैक्सीन उपलब्ध हैं। राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. अमर सिंह ठाकुर ने बताया कि 19 मार्च को टीकाकरण शुरू होने के पहले चार लाख 64 हजार वैक्सीन प्रदेश के पास है।

छत्तीसगढ़ को जल्द ही भारत सरकार से पांच लाख 26 हजार नई वैक्सीन मिलने वाली हैं। वैक्सीन की नई खेप अगले कुछ दिनों में यहां पहुंच जाएगी। वैक्सीन की उपलब्धता को लेकर अभी कोई दिक्कत नहीं है। प्रदेश के लोगों का रोज पहले की ही तरह निर्धारित सत्रों के अनुसार नियमित टीकाकरण जारी रहेगा। राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए प्रकरणों को देखते हुए विषेषज्ञ 60वर्ष से अधिक उम्र के एवं 45 वर्ष से 59 आयु समूह के पात्र लोगो को जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाने की सलाह दे रहे हैं।

मेकाहारा के विषेषज्ञ चिकित्सक डाॅ ओ पी सुंदरानी ने कहा कि बढ़ते संक्रमण के कारण मेकाहारा के आई सी यू में मरीज लगातार बढ़ रहे हैं। इसलिए सभी को अत्यधिक सावधानी रखने की जरूरत है। युवाओं को अपने बुजुर्गाें को वैक्सीन के फायदे के बारे में बताना चाहिए और उन्हे लगवाने भी ले जाना चाहिए ताकि वे सुरक्षा चक्र के घेरे में जल्दी आ जाएं।

उन्होंने कहा कि सर्दी,बुखार ,कफ आदि के लक्षण दिखने पर तुरंत कोरोना जांच कराना चाहिए क्योंकि छोटी सी लापरवाही भी घातक साबित होती है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

Trusted by https://ethereumcode.net