Weather Alert : छत्तीसगढ़ के इन जिलों में 48 घंटे का ऑरेंज अलर्ट जारी, ओले और वज्रपात की चेतावनी
Weather Alert : छत्तीसगढ़ के इन जिलों में 48 घंटे का ऑरेंज अलर्ट जारी, ओले और वज्रपात की चेतावनी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मौसम में तेजी से बदलाव दिखाई दे रहा है। इसी कड़ी में मौसम विभाग ने 48 घंटे का ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग ने प्रदेश में जोरदार बारिश के साथ, ओला गिरने और व्रजपात की भी चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग का अनुमान है कि प्रदेश के 10 जिलों में मौसम का रूख बदल सकता है। हालांकि प्रदेश के कई हिस्सों में कल से ही बादल छाये हुए हैं। राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों के तापमान में गिरावट देखने को मिली है।

पश्चिमी विक्षोभ कई राज्यों को कर रहा है प्रभावित

मौसम विभाग के अनुसार नए पश्चिमी विक्षोभ के चलते छत्तीसगढ़, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और उत्तरी-पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों के कई हिस्सों में हल्की बारिश हो हो सकती है। पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत के कई राज्यों को प्रभावित कर रहा है। इसके असर से 18 से 20 मार्च के दौरान गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।

इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने जिन जिलों के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया है, उसमें बलरामपुर, सरगुजा, सूरजपुर, जशपुर, बिलासपुर, पेंड्रा रोड, कोरबा, मुंगेली, कवर्धा, बेमेतरा जिला शामिल हैं। हालांकि इसके अलावे भी कई जिलों में मौसम में बदलाव की वजह से तापमान में गिरावट आयेगी

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

Trusted by https://ethereumcode.net