गोधन न्याय योजना
भिलाई के गोधन न्याय योजना खरीदी केंद्र में लगी आग, सामान जलकर खाक

भिलाई। छत्तीसगढ़ में भिलाई स्थित गोधन न्याय योजना के खरीदी केंद्र में शनिवार सुबह आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलने पर पहुंचे फायरकर्मियों ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

आगजनी की इस घटना में केंद्र में रखा सामान जलकर खाक हो गया। हालांकि ज्यादा नुकसान होने की आशंका नहीं है। बताया जाता है कि यह हादसा जामुन थाना क्षेत्र स्थित केंद्र में हुआ है।

टला बड़ा हादसा, आग पर काबू

जानकारी के मुताबिक, बोगदा पुलिया के पास सरकारी गोधन न्याय योजना खरीदी केंद्र है। इसी में शनिवार सुबह करीब 10.30 बजे आग लग गई। केंद्र में आग लगी देख आसपास के लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी ने आग पर काबू पाया। फायरकर्मियों की कोशिशों के चलते गोडाउन और खरीदी केंद्र में रखे पैरा, भूसी तक आग नहीं पहुँच सकी।

आग लगने के कारणों की जांच की जा रही

गोधन न्याया योजना के खरीदी केंद्र में आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। आग से हुए नुकसान का भी अभी आंकलन नहीं हो सका है। फायरकर्मियों का कहना है कि पैरा, भूसी तक आग पहुंच जाती तो केंद्र में बड़ा नुकसान हो सकता था। फिलहाल मामले की जानकारी पुलिस को दे दी गई है। केंद्र में आग लगने के कारणों की पुलिस जांच कर रही है। ज्ञात हो कि गोधन न्याय राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…