मां
गजब: बिना नंबर और तस्वीर के 17 साल बाद बेटी ने ढूंढ निकाला मां को

टीआरपी डेस्क। पंजाब की नवप्रीत कौर को माता पिता के बीच अलगाव का दंश 17 साल झेलना पड़ा। जब वह महज पांच साल की थीं तो मां उसे छोड़ कर चली गई थी। नन्ही नवप्रीत के पास न मां की तस्वीर थी और न नंबर। इसके बावजूद उसने अपने हौसले से मां को ढूंढ निकाला। इस काम में उसे पुलिस का पूरा सहयोग मिला। 

अमरजीत कौर अमृतसर वापस चली गई

फिरोजपुर की रहने वाली नवप्रीत कौर की माता अमरजीत कौर और उसके पिता बलबीर सिंह का तलाक हो गया था। तलाक के बाद बच्चों की कस्टडी बलबीर सिंह के पास चली गई। इसके बाद अमरजीत कौर अमृतसर वापस चली गई। 

तलाक के समय नवप्रीत केवल पांच साल की थी

माता पिता के तलाक के समय नवप्रीत केवल पांच साल की थी। छोटी सी नवप्रीत मां की कमी हर पल महसूस करती थी। चाहने के बावजूद नवप्रीत मां से नहीं मिल पा रही थी। अमरजीत कौर को ढूंढना मुश्किल था क्योंकि न तो उनकी तस्वीर नवप्रीत के पास थी और न ही कोई संपर्क नंबर था। नवप्रीत केवल अपनी मां को उनके नाम से जानती थी। इसी नाम के सहारे वह फिरोजपुर से अमृतसर आ गईं।  

पुलिस की मदद से मां को ढूंढ निकाला

अपनी मां को ढूंढने के लिए उसने पुलिस का सहारा लिया और मां को ढूंढ निकाला। पुलिस के मुताबिक नवप्रीत कौर उनके पास आई और उसने अपनी कहानी बताई। 

फिर कड़ी मेहनत कर केवल नाम के सहारे महिला को ढूंढकर मां-बेटी को मिलाया गया। 17 साल बाद जब मां बेटी मिली तो खुशी के मारे दोनों कुछ बोल ही नहीं पाई। दोनों की आंखों से बहते आंसुओं ने डेढ़ दशक के गिले शिकवे भुला दिए।  

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…