इनामी नक्सली
दंतेवाड़ा में दो इनामी नक्सली ढेर, मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में शनिवार दोपहर DRG जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ में जवानों ने दो इनामी नक्सलियों को मार गिराया। मारे गए नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। वहीं कई नक्सलियों के घायल होने का भी दावा किया जा रहा है।

वहीँ, मुठभेड़ के दौरान कई नक्सली जान बचाकर वहां से भाग निकले हैं। इलाके में सर्चिंग खत्म हो गई है और जवान लौट आए हैं। SP अभिषेक पल्लव ने मुठभेड़ की पुष्टि की है।

नक्सलियों के शव बरामद

जानकारी के मुताबिक, बड़े गुडरा कवासीपारा के जंगल में 15 से 20 नक्सलियों के मौजूद होने की सूचना मिली थी। इसके बाद शनिवार सुबह थाने से DRG जवानों को रवाना किया गया। दोपहर करीब 1.30 बजे जवान जंगल में पहुंचे तो घात लगाए नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई। करीब आधे घंटे चली इस मुठभेड़ के बाद नक्सली वहां से भाग निकले। जवानों ने वहां से दो इनामी नक्सलियों के शव बरामद किए हैं।

IED विस्फोटक और हथियार भी बरामद

मारे गए नक्सलियों की पहचान डोंगरीपारा, कटेकल्याण निवासी LGS डिप्टी कमांडर हड़मा माड़वी और एतेपाल निवासी जनमिलिशिया कमांडर आयता के रूप में हुई है। हड़मा माड़वी पर 3 लाख रुपए और एतेपाल पर एक लाख रुपए का इनाम था। मौके से एक 9MM की पिस्टल, देशी कट्‌टा, ब्लैक ड्रेस के साथ दो पिस्तौल और 5 किलो का एक IED विस्फोटक बरामद हुआ है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…