Weather Update: छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में फिर से लौट सकता है थमता हुआ बारिश, विभाग ने किया अलर्ट
Weather Update: छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में फिर से लौट सकता है थमता हुआ बारिश, विभाग ने किया अलर्ट

टीआरपी डेस्क। छत्तीसगढ़ में पिछले चार-पांच दिनों से बादल छाए हुए हैं। जिससे प्रदेश में चक्रवाती हवाओं और द्रोणिका का प्रभाव बन गया है। इससे प्रदेश के कई इलाकों में आज हल्की बारिश हो सकती है। वहीं, कुछ इलाकों में तेज आंधी के साथ बिजली भी गिर सकती है। बता दें, मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में कुछ स्थानों पर आंधी आने, बिजली गिरने और गरज चमक के साथ हल्की बरसात की संभावना जताई है।

रायपुर स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानी एच.पी. चंद्रा ने बताया, ‘एक चक्रीय चक्रवाती घेरा दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश और विदर्भ के ऊपर स्थित है। एक द्रोणिका दक्षिण अंदरूनी तटीय कर्नाटक से दक्षिण मध्य महाराष्ट्र तक 1.5 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है। इसके प्रभाव से प्रदेश में 21 और 22 मार्च को एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।’

23 मार्च तक हल्की बरसात की सम्भावना

मौसम विभाग ने येलो स्तर की चेतावनी जारी की है। इसके मुताबिक 21 मार्च को छत्तीसगढ़ के एक-दो स्थानों पर आंधी आने और बिजली गिरने की अति संभावना है। इस अलर्ट में प्रशासन को सतर्क रहकर अपडेट रखने को कहा गया है। मौसम विभाग ने बरसात का जो पूर्वानुमान जारी किया है उसके मुताबिक 23 मार्च तक प्रदेश के एक-दो स्थानों पर हल्की बरसात संभावित है। प्रदेश में ऐसा मौसम 16 मार्च से बना हुआ है। इस बीच मध्य और उत्तर छत्तीसगढ़ के अधिकांश जिलों में कई स्थानों पर हल्की बरसात हुई है।

दो दिनों में अधिकतम तापमान 2 से 3 डिग्री

मौसम विज्ञानियों का कहना है, बरसात की संभावना वाले एक-दो स्थानों को छोड़कर प्रदेश का अधिकांश हिस्सा सामान्यत: सूखा रहेगा। इस दौरान प्रदेश के अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियश की वृद्धि संभावित है। अनुमान है कि अगले 24 घंटे में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। अगले दो दिनों में अधिकतम तापमान 2 से 3 डिग्री बढ़ेगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…