माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए IRCTC लाया खास पैकेज, ये है पूरी डिटेल
माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए IRCTC लाया खास पैकेज, ये है पूरी डिटेल

टीआरपी डेस्क। माता वैष्णो देवी के दर्शन करने की योजना बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काम की साबित हो सकती है। दरअसल वैष्णो देवी के लिए भारतीय रेलवे विशेष ट्रेनों का संलाचन कर रहा है। 21 मार्च से दो नई स्पेशल ट्रेनें चलाई गई हैं।

श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा आने वाले भक्तों को रेलवे ने बड़ी सौगात देते हुए नई दिल्ली और वाराणसी से एक-एक ट्रेन 21 मार्च से, जबकि जम्मू से तिरुपति के लिए हमसफर सुपर फास्ट एक्सप्रेस ट्रेन 6 अप्रैल से शुरू होने जा रही है।

इसी के साथ भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम लिमिटेड (IRCTC) श्रद्धालुओं के एक खास पैकेज लेकर आया जिससे माता वैष्णो देवी का सफर काफी आसान हो जाएगा। यह पैकेज दिल्ली से वैष्णो देवी आने वाले यात्रियों के लिए है। यह पैकेज तीन दिन और चार रातों के लिए है।

IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट


Irctctourism.com पर दी गई जानकारी के मुताबिक श्रद्धालु नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से जम्मू कटरा तक जाएंगे और यह ट्रेन वीक डेज में रोजाना चलेगी। इस दौरान पैकेज के तहत यात्रियों को खाना भी मुहैया कराया जाएगा। इस पैकेज में यात्रियों के लिए दो ब्रेकफास्ट, एक लांच और एक डिनर शामिल है। इतना ही नहीं यात्रियों के माता वैष्णो देवी पहुंचने पर उनके रुकने का इंतजाम होटल में IRCTC द्वारा ही किया जाएगा।


ये है पैकेज

यात्रियों के लिए 7900 रुपए से लेकर 4555 रुपए तक के पैकेज उपलब्ध हैं।
ट्रेन के कंपार्टमेंट में एक व्यक्ति के लिए प्रति व्यक्ति कीमत 7,785 रुपए होगा।
दो व्यक्तियों के लिए 6,170 रुपए।
ट्रिपल शेयरिंग के लिए कीमत 5980 रुपए है।
5 से 11 साल की उम्र के बच्चों के लिए यह कीमत 5,090 रुपए।
बिना बेड के 4,445 रुपए देने होंगे।
अगर 5 से 11 साल की उम्र के बच्चों को पूरी बर्थ/ सीट आवंटित की जाएगी तो किराया भी पूरा ही देना होगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…