शिक्षकों
स्कूलों में शिक्षकों को नहीं मिलेगी राहत, शत प्रतिशत उपस्थिति के साथ करनी पड़ेगी ड्यूटी

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में स्कूलों को बंद करने के निर्देश तो दिए हैं, लेकिन इसके साथ ही शिक्षक व शैक्षणिक स्टाफ को शत प्रतिशत उपस्थिति दर्ज कराने के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं.

संचालक, लोक शिक्षण संचालनालय जितेंद्र शुक्ला ने इस बाबत सभी जिला शिक्षा अधिकारी को सख्त निर्देश जारी कर दिया है। सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को भेजे पत्र में डीपीआई ने उपरोक्त आदेश का कड़ाई से पालन कराने कहा है.

संचालक ने पत्र में लिखा-

जारी पत्र में कहा गया है कि कोरोना संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए आगामी आदेश तक राज्य के समस्त शासकीय और अशासकीय स्कूलों को बंद करने के निर्देश जारी किये गये हैं। साथ ही आदेश में यह भी उल्लेख है कि कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षक मंडल के द्वारा पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार आफ लाइन मोड पर ली जायेगी।

कोरोना संबंधी दिशा निर्देशों का करें पालन

उपरोक्त संदर्भित आदेश में तारतम्य में आपको अवगत कराया जाता है कि स्कूल बंद रहने के दौरान स्कूलों में कार्यरत समस्त स्टाफ शिक्षण गण एवं कर्मचारी नियमित रूप से कोरोना संबंधी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए पूर्व की भांति उपरोक्तानुसार समस्त कार्यालयीन दिवस में शत प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित करेंगे। उपरोक्त आदेश का कड़ाई से पालन करना सुनिश्चित करें।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…