कोरोना टीकाकरण
corona vaccine

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सोमवार को कोरोना के 1525 नए संक्रमित मिले हैंं। रायपुर में 325 पॉजिटिव मिले हैं। पिछले 24 घंटे में राजधानी की एक समेत 12 मौतें हुई है।

डेथ ऑडिट रिपोर्ट के मुताबिक ज्यादातर मृतकों में कोमॉर्बिडिटी यानी ऐसे मरीज जिन्हें पहले से कोई गंभीर बीमारियां है वाले ज्यादा हैं। इस साल जनवरी के आखिरी हफ्ते में 43 मृत्यु हुई थी। मृतकों में 60 वर्ष से अधिक के व्यक्तियों का प्रतिशत 62 था। 45 से 49 साल के मरीजों का प्रतिशत 21 रहा है।

प्रदेश में सिर्फ ढाई दिन की वैक्सीन का स्टाक, केंद्र से मांगे थे 12 लाख टीके

प्रदेश में जहां एक तरफ मौतें बढ़ रही हैं, वहीं वैक्सीनेशन भी खतरे में आ रहा है। अब छत्तीसगढ़ में सिर्फ ढाई दिन की कोरोना वैक्सीन बची है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जनवरी से अब तक प्रदेश को लगभग 16 लाख 77 हजार 540 वैक्सीन की खुराकें मिली हैं इनमें 16 लाख कोविशील्ड और 77 हजार से 540 को-वैक्सीन शामिल हैं। इनमें से 14 लाख से अधिक डोज का इस्तेमाल किया जा चुका है।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि केन्द्र ने वैक्सीन भेजने का आश्वासन दिया था, लेकिन अभी तक आई नहीं हैं। प्रदेश में अभी दो लाख कोविशील्ड और 62 हजार को-वैक्सीन के डोज बचे हैं। रोजाना एक लाख लोगों के वैक्सीनेशन को भी कम नहीं कर सकते। यही वजह है कि वैक्सीन की खेप नहीं आई तो मजबूरन गुरुवार को टीकाकरण रोकना पड़ेगा, या वैक्सीन खत्म होने से यह खुद ही रुक जाएगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…