क्रुणाल पांड्या
क्रुणाल पांड्या ने रचा इतिहास, डेब्यू मैच में बनाई सबसे तेज हाफ सेंचुरी

टीआरपी डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 317 रन का स्कोर खड़ा किया। वनडे डेब्यू करते हुए क्रुणाल पांड्या ने बल्ले से रिकॉर्ड प्रदर्शन कर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। इस भारतीय ओपनर ने दमदार अर्धशकीय पारी खेली और सबसे कम गेंद पर ऐसा करने वाले भारतीय बने। क्रुणाल ने 31 गेंद पर नाबाद 58 रन बनाते हुए वनडे करियर का धमाकेदार अंदाज में आगाज किया।

मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने दो खिलाड़ियों को पहली बार भारत की तरफ से खेलने का मौका मिला। ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या को अपने छोटे भाई हार्दिक से वनडे डेब्यू कैप मिला। यह कैप मिलने के बाद वह भावुक हो गए और अपने पिता को याद किया। पांड्या परिवार ने हाल ही में अपने पिता को खोया है।

26 गेंद पर पूरी की हाफ सेंचुरी

अपना पहला वनडे खेलने उतरे क्रुणाल ने भारतीय टीम के लिए बेहद उपयोगी अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने महज 26 गेंद पर अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की जो भारतीय बल्लेबाजो द्वारा पहले मैच में बनाई गयी सबसे तेज पारी है। क्रुणाल ने 6 चौके और 2 छक्के की मदद से यह अर्धशतक बनाया। इससे पहले भारत के लिए साल 2006 में रॉबिन उथप्पा ने वनडे में डेब्यू पर अर्धशतक बनाया था।

क्रुणाल ने खेली दमदार पारी

वनडे डेब्यू पर भारत की तरफ से अजीत वाडेकर ने 1974 में सबसे पहले मैच में ही अर्धशतक बनाया था। इसी साल बृजेश पटेल ने पहला वनडे मैच खेलते हुए पचास रन से ज्यादा रन की पारी खेली थी। इसके बाद 2006 में रोबिन उथप्पा ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे डेब्यू पर अर्धशतक बनाया था। 17 साल के बाद किसी भारतीय ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे डेब्यू पर ऐसी दमदार पारी खेली है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…