कोरोना महामारी से जंग में बालोद जिले की ये तीनों बेटियों का जन-जागरूकता गीत सोशल मीडिया पर तेजी से हो रहा वायरल
कोरोना महामारी से जंग में बालोद जिले की ये तीनों बेटियों का जन-जागरूकता गीत सोशल मीडिया पर तेजी से हो रहा वायरल

रायपुर। देशभर में जारी कोरोना महामारी से जंग के बीच कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करने छत्तीसगढ़ के बालोद जिले की तीन बच्चियों ने छत्तीसगढ़ी कोरोना गीत गाया है। ये Corona Song सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है।

बालोद जिला प्रशासन द्वारा तैयार करवाए गए इस जन-जागरूकता गीत को आज ही राज्योत्सव के मौके पर जारी किया गया था। बालोद जिले की Corona Song को तीन प्रतिभावान बेटियों रेखा शर्मा, सरिता देवांगन और रिया दास ने स्वर दिया है।

बच्चियों द्वारा गए इस छत्तीसगढ़ी कोरोना गीत को बालोद जिला प्रशासन ने अपने के फेसबुक पेज पर पहले ही पोस्ट किया था। अब एक बार फिर इस वीडियो को पीसीसी प्रवक्ता शैलेश नीतिन त्रिवेदी ने ट्वीटर में पोस्ट किया है।

एक मिनट के इस मधुर गाने में लोगों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क और सेनेटाइजर के उपयोग तथा साबुन से बार-बार हाथ धोने के लिए प्रेरित किया गया है। कोरोना के खतरे को देखते हुए लोगों को अनावश्यक इधर-उधर नहीं घूमने और घर पर ही रहने की अपील की गई है। गीत में शारीरिक दूरी के महत्व को रेखांकित करने के साथ कोरोना के लक्षणों के बारे में भी सहजता से और बेहतर ढंग से जानकारी दी गई है।

देखें वीडियों

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

Trusted by https://ethereumcode.net