श्रीनगर के नौगाम में आतंकियों ने BJP नेता के घर को बनाया निशाना, एक सुरक्षाकर्मी शहीद
श्रीनगर के नौगाम में आतंकियों ने BJP नेता के घर को बनाया निशाना, एक सुरक्षाकर्मी शहीद

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के नौगाम में आज गुरुवार दोपहर आतंकियों ने भाजपा नेता अनवर खान (BJP Leader Anwar Khan) पर हमला किया है। आतंकियों की फायरिंग में अनवर खान बच गए, क्योंकि वह उस समय घर पर मौजूद नहीं थे।

जबकि हमले के एक सुरक्षाकर्मी रमीज अहमद घायल हो गया, जिसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लेकिन उनकी मौत हो गई। इस हमले के बाद आतंकियों की तलाश के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।

नगर पालिका कार्यालय पर आतंकी हमला

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में सोमवार को आतंकियों ने नगर परिषद के ऑफिस में फायरिंग की थी। हमले के समय ऑफिस में पार्षदों की मीटिंग चल रही थी। गोली लगने से पार्षद रियाज अहमद की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं पार्षद शम्सुद्दीन ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था। हमले में एक पुलिसकर्मी शफाकत अहमद भी शहीद हुए थे।

4 पुलिसकर्मी सस्पेंड किए गए थे

कश्मीर के iG विजय कुमार ने घटनास्थल पर मौजूद 4 पुलिसकर्मी (PSO) को सस्पेंड करने का निर्देश SSP सोपोर को दिया था। उन्होंने कहा कि ये चारों पुलिसकर्मी आतंकियों पर ठीक से जवाबी कार्रवाई नहीं कर पाए।

पिछले साल हुई थी बीजेपी नेता की हत्या

बता दें कि यह पहला मौका नहीं है, जब भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेताओं के घर पर आतंकियों ने हमला किया हो. पिछले साल नवंबर में आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के शोपियां में बीजेपी नेता गौहर हुसैन भट (30) की गला रेतकर हत्या कर दी थी। उनकी डेड बॉडी किलोरा के जंगल में मिली थी। वह शोपियां में पार्टी की यूथ विंग के प्रेसिडेंट थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

Trusted by https://ethereumcode.net