ब्रेकिंग: देश के कुल केसों में 6 फीसदी छत्तीसगढ़ में, देश में हर वयस्क को कोरोना टीका लगाने के सुझाव खारिज
ब्रेकिंग: देश के कुल केसों में 6 फीसदी छत्तीसगढ़ में, देश में हर वयस्क को कोरोना टीका लगाने के सुझाव खारिज

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। कलेक्टर डॉ एस भारती दासन ने रायपुर के 9 नए इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। इन इलाकों से लगातार ज्यादा तादाद में कोरोना संक्रमित मिल रहे थे।

नए आदेश के मुताबिक अब गुढ़ियारी का पुराना थाना इलाका, अशोक रतन, अवंति विहार, देवेंद्र नगर, रहेजा रेसीडेंसी, कुंदरापारा, वीवी विहार, कंचन गंगा फेस 1 और शिवानंद नगर नाम के इलाकों के कुछ हिस्से को कंटेनमेंट जोन बना दिया है।

इन इलाकों में टोटल लॉक

गुढ़ियारी का पुराना थाना इलाका कोविड संक्रमण के मामले में खतरनाक होता जा रहा है।अब यहां पूर्व दिशा में में पुराना थाना गुढ़ियारी, पश्चिम में बीजेपी कार्यालय और उत्तर में लोक सेवा केंद्र, वाला हिस्सा सील कर दिया गया है।

अशोका रतन इलाके मेंं भी कोरोना के अधिक मरीज मिले। अब यहां रहने वाले अशोक सुखानी का मकान, पश्चिम में आनंद अग्रवाल का मकान और उत्तर में आलोक श्रीवास्तव का मकान के अलावा दक्षिण में रोचक शुक्ला के मकान तक का हिस्सा सील हो चुका है।

अवंति विहार के आनंद निकेतन नाम की पूरी कॉलोनी ही कंटेनमेंट जोन बना दी गई है। जिला प्रशासन की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि यहां 5 से अधिक नए कोरोना पाॅजिटिव केस पाए गए हैं। इसलिए ये प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई है।

अगला कंटेनमेंट जोन नई दुनिया प्रेस के पास, देवेंद्र नगर में बन रहा है। यहां प्रेस, पंचायत भवन, सुप्रीता हॉस्पिटल और एक्सप्रेस वे तक का इलाका कंटेनमेंट जोन की परिधी में है। रहेजा रेसीडेंसी नाम की पॉश कॉलोनी पर भी कोरोना का खतरा मंडरा रहा है। रेसीडेंसी की कॉलोनी की बाउंड्रीवॉल और इसका मेन गेट सील किया जा रहा है। इस दौरान कॉलोनी में बाहरी लोगा नहीं आ-जा सकेंगे।

नगर निगम के जोन 4 के तहत आने वाले कुंदरा पारा, आशीर्वाद भवन के पास भी कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।यहां आशीर्वाद हायर सेकेंडरी स्कूल, पुलिस लाइन रोड, आशीर्वाद भवन हॉल और कुंदरा पारा रोड तक का एरिया सील किया जा रहा है।

पंडरी मोवा थाना इलाके की वाली वीवी विहार कॉलोन में 5 से ज्यादा संक्रमित मिले हैं। अब यहां रहने वाले आशुतोष साहू का मकान, ओमप्रकाश का मकान, रामलाल साहू, और इदरीस मेमन नाम के लोगों के मकान तक का इलाका सील किया जा रहा है। इन सब के अलावा डीडी नगर की कंचन गंगा फेस 1, कॉलोनी का मकान नंबर ए टू्, मकान नंबर 2458/41 और इस इलाके में रहने वाले वैभव शर्मा का मकान के दक्षिणी छोर के 1129 नंबर के बिजली के खंभे तक का हिस्सा सील किया जा रहा है।

शहर के शिवानंद नगर में फौजी चौक के पास 9 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इस इलाके के रहने वाले केसी नायक, मकान नंबर 5835, मकान नंबर 6600 और क्षेत्र के रहवासी जी श्रीनिवास राव के मकान के पास का इलाका सील कर दिया गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…