लॉकडाउन की दूसरी लहर से डरे प्रवासी मजदूर, लौट रहे अपने राज्य और शहर
लॉकडाउन की दूसरी लहर से डरे प्रवासी मजदूर, लौट रहे अपने राज्य और शहर

नेशनल डेस्क। कोरोना लॉकडाउन की दूसरी लहर में फिर स्थिति पिछले साल जैसी लौटती नजर आ रही है। इसी के तहत मामले लगातार बढ़ते देख लोगों को फिर से लंबा लॉकडाउन लगने का डर सताने लगा है।

ऐसी ही खबर मुंबई से मिल रही है। दरअसल मुंबई में रहने वाले प्रवासी मजदूरों ने अपने राज्य और शहरों की तरफ जाना शुरू कर दिया। जिसकी वजह से मुंबई के सभी रेलवे स्टेशनों पर प्रवासियों की भीड़ लगी हुई है। ट्रेन की टिकट के लिए लंबी कतारें लग रही हैं।

इसके अलावा कंपनियों ने भी लॉकडाउन के डर से कर्मचारियों को निकालना शुरू कर दिया है। इस वजह से मजदूर अपने राज्य और शहरों वापस जा रहे है।

रिजर्वेशन के बिना स्टेशन में नहीं मिल रही एंट्री

मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस स्टेशन पर रविवार के बाद से हर दिन प्रवासी मजदूरों की भारी भीड़ नजर आ रही है। लोग अपने सामान और परिवार के साथ यहां डटे हुए हैं। स्टेशन में बिना रिजर्व टिकट के एंट्री नहीं मिल रही है। टिकट खिड़कियों पर लंबी कतार देखने को मिल रही है।

भीड़ कम करने के लिए रेलवे ये कर रहा

मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार के अनुसार, केवल रिजर्व टिकट वालों को ही स्टेशन परिसर में आने और ट्रेनों में यात्रा की अनुमति है। पहले जो लोग सामान्य श्रेणी से यात्रा करते थे, अब उन्हें सेकंड सिटिंग श्रेणी में सीमित टिकट दी जा रही है। इसके अलावा प्लेटफॉर्म पर भीड़ न हों, इसके लिए प्‍लेटफॉर्म टिकट की कीमत 50 रुपए कर दी गई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

Trusted by https://ethereumcode.net