कोरोना संक्रमण को रोकने महापौर निधि से 50 लाख रुपए तक व्यय की मिली अनुमति, मंत्री डॉ शिव डहरिया ने की पहल
कोरोना संक्रमण को रोकने महापौर निधि से 50 लाख रुपए तक व्यय की मिली अनुमति, मंत्री डॉ शिव डहरिया ने की पहल

रायपुर। नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने प्रदेश के भिलाई, रिसाली और बीरगांव को छोड़कर सभी नगर पालिक निगमों में कोविड 19 के तीव्र प्रसार के रोकथाम और जन सामान्य को राहत पहुचाने के उद्देश्य से सुसंगत उपकरण, आवश्यक उपाय एवं सामग्री क्रय करने हेतु महापौर निधि से अधिकतम 50 लाख रुपए तक व्यय करने की अनुमति प्रदान की है। मंत्री डॉ.डहरिया की इस पहल से नगर निगम क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण को रोकने में मदद मिलेगी।

कोविड केयर सेंटर में, निशुल्क ईलाज की सुविधा

नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. डहरिया ने बताया कि कोविड 19 संक्रमण को रोकने और उपचार की दिशा में मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रभावी कदम उठाया जा रहा है। विभिन्न नगरों में बनाये गए कोविड केयर सेंटर में कोरोना संक्रमित मरीजों के निःशुल्क इलाज की सुविधा दी जा रही है। नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा निकाय क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए स्वच्छ पेयजल व्यवस्था, साफ – सफाई सहित सेनेटाइजेशन का कार्य भी लगातार चल रहा है। नगर निगम, नगर पालिका, नगर पंचायत के अंतर्गत स्वच्छता कर्मचारी भी लॉकडाउन में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

महापौर निधि से कोरोना के रोकथाम में मिलेगी मदद

डॉ. शिवकुमार डहरिया ने बताया कि भिलाई, रिसाली, बीरगांव नगर पालिक निगम को छोड़कर अन्य नगर पालिक निगम को महापौर निधि से 50 लाख रुपए तक व्यय करने की अनुमति प्रदान की गई है। इस संबंध में निगम आयुक्तों को स्वीकृति पत्र प्रेषित कर दिया गया है और कोरोना को रोकने के लिए जरूरी उपकरण तथा अतिआवश्यक सामग्री क्रय करने की अनुमति होगी। मंत्री डॉ.डहरिया ने कहा कि महापौर निधि से 50 लाख की राशि मिलने से शहरी क्षेत्रों में कोरोना के रोकथाम की दिशा में प्रभावी कदम उठाने में मदद मिलेगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

Trusted by https://ethereumcode.net