एसईसीएल भूमिगत में खदान में कोयले की बड़ी चट्टान गिरने से हुई कर्मचारी की मौत

कोरबा/कटघोरा। एसईसीएल कोरबा के ढेलवाडीह भूमिगत खदान में एक बार फिर हादसे की खबर सामने आई है, यहां खदान के अदंर कोयले की एक बड़ी चट्टान के गिर जाने से उसकी चपेट में आये एक कर्मी की मौत हो गई है।

चोट लगने से बेसुध कर्मचारी की अस्पताल ले जाते समय मौत

ढेलवाडीह भूमिगत खदान में शाम लगभग 7 बजे एसईसीएल कर्मी जयराम, उम्र 56 वर्ष रोजाना की तरह खदान में कार्य कर रहे थे। वह ड्रेसर पैनल 38 पर काम कर रहे थे, उसी समय कोयले की बड़ी चट्टान गिरने से वह उसमे दब गए और वहीं पर बेहोश हो गए, जिसके बाद उनके साथ काम कर रहे कर्मचारियों द्वारा उन्हें आनन फानन में ढेलवाडीह स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया, अधिक चोट लगने से गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें ढेलवाडीह स्वास्थ्य केन्द्र से बांकीमोंगरा एसईसीएल हास्पिटल लाया गया जहां डाक्टरों उनको मृत घोषित कर दिया।

भूमिगत खदानों में आये दिन हो रहीं हैं घटनाएं

कोरबा जिले की ढेलवाडीह, सिंघाली स्थित भूमिगत खदान में आये दिन घटनाएं सामने आ रही हैं, इसके बाद भी प्रबंधन खदानों में सेफ्टी को लेकर जागरूक नहीं हो रहा है। विभागीय अधिकारी लगातार लापरवाही करते आ रहे हैं। सेफ्टी के नाम पर दिखावा करने वाला प्रबंधन अक्सर घटना होने पर सामने नहीं आता, बल्कि अधिकारी घटना को छिपाने का प्रयास करते नजर आते हैं। ऐसा ही इस घटना में भी सामने आया, जिसके बाद एसईसीएल ढेलवाडीह के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचना भी मुनासिब भी नहीं समझा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर