कोरोना अपडेट छत्तीसगढ़ : 24 घंटे में 12345 मरीज, अब तक 112595 मरीज डिस्चार्ज
कोरोना अपडेट छत्तीसगढ़ : 24 घंटे में 12345 मरीज, अब तक 112595 मरीज डिस्चार्ज

नई दिल्ली। कोरोना महामारी से पूरी दुनिया जूझ रही है और अब एक साल बाद भी हालात सुधरने के बजाए अधिक खराब होते जा रहे हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा है कि वैश्विक स्तर पर कोरोना के बढ़ते नए मामले चिंता बढ़ा रहे हैं। यह महामारी लंबे समय तक रहने वाली है।

दुनिया में हर दिन लाखों की तादात में नए मामले सामने आ रहे हैं, तो वहीं हजारों लोगों की मौत हो रही है। पूरी दुनिया में औसतन हर दिन 12 हजार से अधिक लोगों की जान जा रही है। वर्तमान स्थिति में यूएस,भारत , ब्राजील, और फ्रांस जैसे देशों में कोरोना ने कहर बरपा रखा है। इन देशों में हर दिन हजारों लोगों की मौत रही है। इसके साथ ही अब पूरी दुनिया में कोरोना से मरने वालों की संख्या 30 लाख पार हो गई है, जबकि संक्रमितों का आंकड़ा 14 करोड़ से अधिक हो गया है।

हर सप्ताह दोगुनी रफ्तार से बढ़ रहा कोरोना

बीते दो महीने की बात करें तो पूरी दुनिया में कोरोना के नए मामलों में हर सप्ताह तकरीबन दोगुनी दर से बढ़ोतरी हुई है। पिछले सप्ताह पूरे विश्व में 45 लाख से अधिक नए मामले दर्ज किए गए थे। बता दें कि पूरी दुनिया में 140,068,545 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 3,002,053 लोगों की मौत हो चुकी है।

हर दिन 12 हजार से अधिक की हो रही है मौत

आपको बता दें कि दुनियाभर में कोरोना संक्रमण के हर दिन लाखों मामले सामने आ रहे हैं, जबकि हजारों लोगों की मौत हो रही है। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के अनुसार, शनिवार की सुबह दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 140,068,545 हो गई।

वहीं, मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 3,002,053 हो गया है। औसतन हर दिन पूरे विश्व में 12 हजार से अधिक लोगों की मौत हो रही है, जबकि सात लाख से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं।

लंबे समय तक रहेगी कोरोना महामारी

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कहा था कि लंबे समय तक ये महामारी रहेगी। विश्व स्वास्थ्य संगठन प्रमुख टेड्रोस अदनोम घेबरेसस ने कहा था कि वैश्विक स्तर पर कोरोना के बढ़ते नए मामले चिंता बढ़ा रहे हैं। यह महामारी लंबे समय तक रहने वाली है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर