बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र से जिला पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर को नक्सलियों ने अगवा कर लिया है। अपहृत सब इंस्पेक्टर का नाम मुरली ताती बताया गया है। वह पुलिस लाइन जगदलपुर में पदस्थ था। बीजापुर के एसपी कमलोचन कश्यप ने इसकी पुष्टि की है।

दो साल पहले प्रमोशन पाकर बना था सब इंस्पेक्टर

गंगालूर थाना क्षेत्र के पालनार गांव में मेला का आयोजन किया गया है। बताया जा रहा है कि ताती का गृह ग्राम यही है। वह मेले के अवसर पर अपने गांव आया था। दो साल पहले ही वह प्रमोशन पाकर सब इंस्पेक्टर बना था।

उल्‍लेखनीय है कि तीन अप्रैल को बीजापुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ हुई थी। इस घटना में 22 जवान शहीद हो गए थे। मुठभेड़ के बाद नक्सलियों ने सीआरपीएफ के जवान राकेश्वर सिंह मन्हास को अगवा कर लिया था। नक्सलियों ने अगवा जवान मन्हास की रिहाई के लिए सरकार के समक्ष मध्यस्थ नियुक्ति की शर्त रखी थी।

बाद में इस जवान को सामाजिक कार्यकर्ताओं के सहयोग से नक्सलियों के कब्जे से मुक्त कराया गया। नक्सलियों ने जवान को रिहा करने के लिए जंगल में 20 गांवों से आदिवासियों को बुलाकर जनअदालत लगाई थी और भारी भीड़ के बीच जवान को गांधीवादी कार्यकर्ता धर्मपाल सैनी और गोंडवाना समाज के प्रमुख मुरैया तरेम के हवाले किया था।