छत्तीसगढ़ में मई के पहले सप्ताह तक बढ़ सकता है LockDown! ऑनलाइन डिलीवरी को मिल सकती है छूट

रायपुर। कोरोना संक्रमण क बीच बड़ी खबर सामने आ रही है। प्रदेश में मई के पहले सप्ताह तक लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है। जानकारी है कि अलग-अलग जिलों में लागू LockDown को 5 मई तक बढ़ाया जा सकता है। केंद्र सरकार ने राज्य में संक्रमण का चेन तोड़ने के लिए तीन हफ्तों तक LockDown आगे बढ़ाने का सुझाव दिया है।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक राज्य सरकार ने कलेक्टरों को यह अधिकार दिया है कि अपने जिलों में संक्रमण दर देखते हुए लाॅकडाउन 5 मई तक आगे बढ़ा सकते हैं। राज्य में संक्रमण की रफ्तार कम नहीं हुई है। शहरी इलाकों से लेकर गांवों तक इसकी भीषण चपेट में हैं, लिहाजा हालात सामान्य होने में थोड़ा वक्त लगेगा। केंद्र सरकार के साथ हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग में भी राज्य में बढ़ते संक्रमण दर पर चिता जाहिर की गई। बताते हैं कि इस दौरान ही केंद्र ने आंकड़ों के आधार पर संक्रमण चेन तोड़ने LockDown आगे बढ़ाये जाने का सुझाव दिया।

मिल सकती है कुछ राहत

संकेतों के तहत 5 मई तक लाॅकडाउन बढ़ाए जाने के हालात में जिला कलेक्टरों को कुछ राहत दिए जाने का आदेश है। बताया जा रहा है कि गैस सिलेंडर की होम डिलीवरी इस दौरान जारी रखी जा सकती है। वहीं अमेजन, फ्लिपकार्ट जैसे ई-कामर्स के जरिए डिलीवरी में छूट दी जा सकती है। लेकिन दुकानें खोले जाने पर पूरी तरह प्रतिबंध रखा जा सकता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर