खबर..खबर..खबर: कोरोना वायरस से रिकवर होने के बाद बदलें अपना टूथ ब्रश, वरना दोबारा हो सकते हैं शिकार
खबर..खबर..खबर: कोरोना वायरस से रिकवर होने के बाद बदलें अपना टूथ ब्रश, वरना दोबारा हो सकते हैं शिकार

नई दिल्ली। कोरोना के कहर से देश को फिलहाल राहत मिलती नहीं दिख रही है। लगातार चौथे दिन देश में कोरोना वायरस के तीन लाख से अधिक मामले सामने आए हैं और ऐसा आज तक दुनिया के किसी देश में नहीं हुआ है। शनिवार को देश में 3,49,691 मामले सामने आए हैं और 2,767 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली और महाराष्ट्र में मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है।

पिछले तीन दिन में देश में 7500 लोगों की मौत हुई है। संक्रमितों की संख्या रोज रिकार्ड तोड़ रही है। इसी के साथ संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,69,60,172 पर पहुंच गए, जबकि सक्रिय मामलों की संख्या 26 लाख से अधिक हो गई है। इनमें से 1,40,85,110 मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं और अब तक 1,92,311 लोगों की जान जा चुकी है।

महाराष्ट्र सबसे प्रभावित

महाराष्ट्र सबसे प्रभावित राज्य है और यहां रोजाना 65 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। शुक्रवार को यहां 773 लोगों की मौत हुई थी। इसके बाद दिल्ली रही जहां कुल 357 लोगों ने जान गंवाई। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, केरल, और कर्नाटक में रोजाना 20 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। छत्तीसगढ़ भी कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित है और यहां रोजाना 15 हजार से अधिक संक्रमण के केस आ रहे हैं।

इन राज्यों में कुल 74.15 फीसदी केस


देश में संक्रमण के कुल मामलों में से 74.15 फीसदी केस महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात और राजस्थान से हैं। यही नहीं उपचाराधीन 66.66 फीसदी मरीज महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, राजस्थान, गुजरात और केरल से हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर