कोरोना से लड़ाई में सहयोग करेंगे एप्पल के सीईओ टिम कुक, बढ़ाया मदद का हाथ
कोरोना से लड़ाई में सहयोग करेंगे एप्पल के सीईओ टिम कुक, बढ़ाया मदद का हाथ

नई दिल्ली। सत्या नडेला और सुंदर पिचाई के बाद एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक ने भी कोविड -19 महामारी से लड़ने के भारत के प्रयासों के लिए समर्थन का वादा किया है।

कुक ने एक ट्ववीट में कहा, ष्भारत में कोविड मामलों की विनाशकारी वृद्धि के बीच, हमारे विचार चिकित्सा कार्यकर्ताओं, हमारे एपल परिवार और हर कोई जो महामारी के इस भयानक चरण से लड़ रहा है। एपल जमीन पर समर्थन और राहत प्रयासों के लिए दान कर रहा है.ष्

इससे पहले कई टेक कंपनियों जैसे गूगल, माइक्रोसॉफ्ट और अमेजन ने देश के राहत प्रयासों में मदद का आश्वासन दिया था। हाल ही में गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई ने चिकित्सा आपूर्ति और संगठनों के लिए 135 करोड़ रुपये का भुगतान किया। इसमें कंपनी के परोपकारी संगठन से भारत और यूनिसेफ के लिए 20 करोड़ रुपए के दो अनुदान शामिल हैं। इस फंडिंग में 900 से अधिक गूगल कर्मचारियों का योगदान भी शामिल हैं, जिन्होंने 3.7 करोड़ रुपए जुटाए।

उधर, माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्य नडेला ने महत्वपूर्ण ऑक्सीजन उपकरणों की खरीद का समर्थन करने का भरोसा दिलाया है। अमेजन ने भी 8,000 से अधिक ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर और सिंगापुर से 500 बायपैप मशीनों को एयरलिफ्ट करने में मदद की। ये उपकरण विभिन्न शहरों में अस्पतालों और सार्वजनिक संस्थानों को दान किए जाएंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर