24×7 मरीजों की निःशुल्क सेवा कर रहे हैं राजधानी के डॉ. अभिषेक

रायपुर। एक तरफ कोरोना महामारी का कहर अपने चरम पर है। अस्पतालों में बिस्तर के लिए मारामारी है, मरीज उपचार के लिए एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल भटक रहे हैं। दूसरी तरफ एम्स रायपुर के पूर्व चिकित्सक डॉ. अभिषेक सोशल मीडिया के माध्यम से लोगो का ईलाज निःशुल्क कर रहे है। अभी तक फेसबुक और व्हाट्सअप के माध्यम से लगभग 2000 मरीज़ों को ठीक कर चुके है। दूर दराज इलाकों में जहाँ डॉक्टर उपलब्ध नही है वहाँ भी डॉक्टर का वीडियो देखा जा रहा है। जिससे लोगो को कोरोना से लड़ने में मदद मिल रही है।

घर में ही किया 18 कोविड पॉज़िटिव का इलाज,जिसमे 8 को है बीपी, शुगर और हार्ट की बीमारी

नागपुर में अध्यनरत डॉ. अभिषेक को जैसे ही पता चला कि उनके घर में कोविड का कहर शुरू हो गया है। तो वो तुरंत ही अपने घर रायपुर आकर परिवार की कमान संभाली। घर में 8 गम्भीर मरीज़ है, अस्पताल में बिस्तर ना मिलने पर घर को ही मिनी ICU बनाया और ईलाज शुरू किया। इस विपरीत परिस्थितियों में भी हार नही मानी और अपना पूरा अनुभव का इस्तमाल करते हुए 36-36 घंटे तक बिना सोये हुए परिवार के सभी 18 सदस्यों को कोरोना मुक्त किया।

सामाज के लिए मिसाल है ये युवा डॉक्टर

कोविड मरीज़ों की निःशुल्क सेवा के बारे में डॉ. अभिषेक का कहना है कि “मैं निशुल्क सेवा कर रहा हूँ। मुझे आप लोगों से फीस के तौर पर 1₹ भी नही चाहिए। कृपया एकाउंट नम्बर या paytm, Gpay मांगकर शर्मिंदा ना करें। आप सभी अपने परिवार समेत स्वस्थ रहे बस मुझे इतना ही चाहिए।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर