रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पुलिस को लॉकडाउन के बीच अवैध शराब पकड़ने में सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने बड़ी मात्रा में अवैध शराब के साथ 2 आरोपियों को गिरफ़्तार किया है। आरोपियों के खिलाफ थाना राखी में अपराध क्रमांक 65/21 धारा 34(2) आबकारी एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

 घर के पैरावट में अवैध शराब का भंडारण

नया रायपुर स्थित राखी थाना पुलिस ने पचेड़ा गांव के इकराम खान को बड़ी मात्रा में चंडीगढ़ की बनी अवैध शराब के साथ पकड़ा है। आरोपी ने अपने घर के पैरावट में शराब का भंडारण कर रखा था। पुलिस ने इकराम खान की निशानदेही पर एक अन्य आरोपी राजेन्द्र सिंह के कब्जे से 2 पेटी अंग्रेजी शराब जब्त की है। पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से कुल 12 पेटी शराब जब्त की है, जिसकी कीमत कीमत 72,840 रुपए बताई जा रही है।

  
जानकारी के मुताबिक, पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि आरोपी इकराम खान अपनी बाइक में शराब का कार्टून रखकर अवैध रूप से बेच रहा है, इस सूचना के आधार पर पुलिस ने उसकी घेराबंदी कर उसे ग्राम कुरु खार मैदान से धर दबोचा।

पुलिस टीम द्वारा इकराम खान से शराब के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा शराब को राजिम निवासी राजेन्द्र सिंह उर्फ दद्दू ठाकुर से लाया जाना बताया गया। इसके बाद पुलिस ने राजिम निवासी राजेन्द्र सिंह उर्फ दद्दू ठाकुर की पतासाजी कर उसे पकड़कर उसकी निशानदेही पर 02 पेटी अंग्रेजी शराब जब्त किया। आरोपियों से मामले में औऱ पूछताछ की जा रहीं है।

गिरफ्तार आरोपी

  1. इकराम खान पिता स्व0 करीम खान उम्र 45 साल निवासी ग्राम पचेड़ा थाना अभनपुर रायपुर।
  2. राजेन्द्र सिंह उर्फ दद्दू ठाकुर पिता स्व0 झुनुसिंह उम्र 48 साल निवासी ग्राम राजिम थाना राजिम जिला गरियाबंद।