दिल्ली सरकार का बड़ा एलान: 2 महीने तक दिया जाएगा फ्री राशन, ऑटो-टैक्‍सी चालको को मिलेगी 5000 रुपये की मदद
image source : google

टीआरपी डेस्क। दिल्ली सहित देशभर में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर जारी है। कोरोना बढ़ते मामलों के कारण दिल्ली में लॉकडाउन जैसी स्थिति है। जिसे देखते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को बड़ा एलान किया है। जिसके मुताबिक दिल्ली सरकार सभी ऑटो और टैक्सी ड्राइवरों को 5,000 रुपये देकर उनकी मदद करेगी। वहीं दिल्ली में राशन कार्ड धारकों को अगले दो महीने मुफ्त राशन दिया जाएगा। जिससे उन्हें इस आर्थिक तंगी के दौर में थोड़ी मदद मिल सके।

72 लाख गरीबों को मिलेगा मुफत राशन

केजरीवाल का कहना है कि दिल्ली में लॉकडाउन लगाना बेहद जरूरी हो गया था, ताकि कोरोना के मामलों को ​कंट्रोल किया जा सके, लेकिन लॉकडाउन में खासतौर से गरीबों की दिक्कतें बढ़ जाती है। दिहाड़ी मजदूरों और उनके लिए जो रोज कमाते हैं और खाते हैं। उन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है। इसे देखते हुए दिल्‍ली में करीब 72 लाख राशन कार्ड धारकों को अगले दो महीने तक फ्री में राशन दिया जाएगा। साथ ही ऑटो और टैक्‍सी चालकों को 5-5 हजार रुपये की मदद दी जाएगी। पिछली बार लॉकडाउन में दिल्‍ली सरकार ने करीब 1 लाख 56 हजार ऑटो और टैक्‍सी चालकों की मदद की थी।

बता दें, सीएम केजरीवाल ने सबसे पहले 19 अप्रैल को 6 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी, जो 25 अप्रैल तक रहा। इसके बाद उन्होंने 25 अप्रैल को लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया था। इसके बाद 1 मई को एक बार फिर दिल्ली में एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन को बढ़ा दिया था। दिल्ली में लॉकडाउन जैसी स्थिति से रोजाना बेसिस पर कमाने वालों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं आटो और टैक्सी चालकों की भी मुश्किलें बढ़ गई है। ऐसे में केजरीवाज का यह एलान उन्हें बड़ी राहत दे सकता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर