कोरोना से निपटने के लिए आगे आई सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमिटी, 250 बेड के इन्तजाम के साथ करवा रहे फ्री में इलाज
कोरोना से निपटने के लिए आगे आई सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमिटी, 250 बेड के इन्तजाम के साथ करवा रहे फ्री में इलाज

नई दिल्ली। देशभर में जारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमिटी की तरफ से दिल्ली के गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब में 5 मई से 250 बेड का कोविड फैसिलिटी सेंटर शुरू किए जाने तैयारी कर रहे है।

बता दें इस सेंटर में ऑक्सीजन बेड भी हैं, साथ ही कोरोना से संक्रमित मरीजों का फ्री में इलाज किया जाएगा।

सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमिटी के अध्य्क्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने जानकारी देते हुए बताया कि यह 250 बेड का कोविड सेंटरगुरु तेग बहादुर सिंह साहिब के नाम पर बनाया गया है, इस सेंटर में कोरोना मरीजों का फ्री में इलाज किया जाएगा। जिसमे 100 बेड ऑक्सीजन कॉन्सेन्ट्रेटर के साथ है।

मरीजों के लिए दवाईयों से लेकर खाने तक का खर्चा उठाएगी कमिटी

इसमें मरीजों की दवाईयों से लेकर खाने तक का सभी खर्चा दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमिटी करेगी. खास बात यह है कि यहां सिर्फ उन्हीं लोगों को भर्ती किया जाएगा जिनको ऑक्सीजन की दिक़्क़त है और ऑक्सीजन कही नहीं मिल रही। ऐसे मरीज़ जो यहां पहुचेंगे उनका इलाज सब मुफ्त में होगा और वहां डॉक्टर की देख रेख में रहेंगे।

जानकारी मिल रही है कि अभी जहां 250 बेड का सेंटर बनाया गया है तो वहीं आगे इसमें और बेड बढ़ाने पर भी काम चल रहा है। ज़ाहिर है इस महामारी के वक़्त में लोग परेशान हैं, अस्पताल के भीड़ से लेकर ऑक्सीजन तक के लिए मारामारी है. अस्पतालों में बेड है तो ऑक्सीजन नहीं और लोग दर-दर भटकने को मजबूर हैं.

बता दें ऐसे वक्त में गुरिद्वारे की तरफ से पहले से ही जहां लोगों को लंगर पहुंचाया जा रहा था और खास कर कि कोरोना संक्रमित लोगों के घर खाना पहुंचाने का काम चल रहा था। तो वहीं अब कोविड फैसिलिटी सेंटर खोलने पर गुरुद्वारा सिख मैनेजमेंट कमिटी के इस कदम को सराहा भी रहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

Trusted by https://ethereumcode.net