धोखाधड़ी: बैंक को लगा 3.60 करोड़ का चूना...आमानाका थाने क्षेत्र में FIR दर्ज
image source : google

टीआरपी डेस्क। राजधानी रायपुर में करोड़ों की धोखाधड़ी मामला सामने आया है। बैंक के एक सहायक महाप्रबंधक भानु मूर्ति ने आमानाका थाने क्षेत्र में 3.60 करोड़ की धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। दरसल एक शातिर आरोपी ने टाटीबंध स्थित केनरा बैंक को करोड़ों का चूना लगा दिया है।

जानकारी अनुसार, सुहास हरिश्चंद्र काले नाम के व्यक्ति ने टाटीबंध स्थित केनरा बैंक में जाकर 8 मार्च को चालू खाता खुलवाया था। इस दौरान आरोपी ने अपना एड्रेस देवेंद्र नगर बताया था। साथ ही सुहास हरिश्चंद्र काले ने खुद को विष्णु-लक्ष्मी लैंड डेवलपर्स और रायपुर बिल्डर्स का डायरेक्टर भी बताया था। 15 दिनों बाद इसी कंपनी के नाम पर पहला फर्जी चेक 48 लाख रुपए का तैयार कर बैंक में ज़मा किया। जमा करने के कुछ दिनों बाद ही आरोपी ने पूरे पैसे नगद बैंक से निकाल लिए।

इसके पश्चात 5 मई तक आरोपी काले ने इसी तरह से 7 चेक ज़मा कर कुल 3.60 करोड़ रुपए निकाल कर धोखाधड़ी की। ज़मा किये गए सभी चेक बिहार के सरकारी विभागों के फर्जी तरीके से तैयार किये हुए चेक थे। जब इस बात की जानकारी बिहार की दोनों कंपनियों को हुई तो उन्होंने रायपुर के कैनरा बैंक प्रबंधन से संपर्क किया और इसकी शिकायत दर्ज कराई। अब इस मामले में कैनरा बैंक के AGM ने आरोपी काले के खिलाफ आमानाका थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

बता दें, पुलिस ने मामले की जांच कर आरोपी सुहास हरिश्चंद्र काले के ख़िलाफ धारा 420, 467, 468, और 471 के तहत अपराध दर्ज किया है। आरोपी सुहास हरिश्चंद्र काले नागपुर के राजीव नगर का रहने वाला है। आमानाका थाना पुलिस की टीम द्वारा आरोपी की तलाश की जा रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर