Indian Railways: बढ़ते कोरोना के कारण शताब्दी-राजधानी समेत कई ट्रेनें रद्द, देखें पूरी लिस्ट
image source : google

टीआरपी डेस्क। देश भर में बढ़ते कोरोना की दूसरी लहर के पीछे लोगों की आवाजाही को एक बड़ा कारण माना जा रहा है। जिसे देखते हुए रेलवे (Indian Railways) ने अपनी कई स्पेशल ट्रेनों (Special Trains) को रद्द करने का फैसला किया है।

जानकारी अनुसार, रद्द होने वाली ट्रेनों में शताब्दी एक्सप्रेस, राजधानी एक्सप्रेस, दुरंतो, वंदे भारत और जन शताब्दी एक्सप्रेस जैसी तमाम ट्रेन शामिल हैं। वहीं नॉर्दर्न रेलवे (Northern Railway) का कहना है कि स्पेशल ट्रेनों को पर्याप्त यात्री नहीं मिल रहे हैं। इसके साथ ही कोरोना की वजह से उनके संचालन में भी दिक्कत हो रही है। जिसके चलते उन्हें कैंसल करने का फैसला लिया गया है।

बता दें, इससे पहले ईस्टर्न रेलवे (Eastern Railway) ने भी 7 मई से अपनी 16 स्पेशल ट्रेनों को बंद करने करने की घोषणा कर चुका है। वहीं साउथ सेंट्रल रेलवे (SCR) ने 28 अप्रैल से 1 जून तक अपनी 10 स्पेशल ट्रेनों का संचालन रद्द करने का ऐलान कर चुका है।

फिलहाल देश में पिछले 3 दिनों से कोरोना (Coronavirus) के 4-4 लाख से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं। जिससे देश में कुल संक्रमितों की तादाद बढ़कर 2.18 करोड़ हो गई है। इन 3 दिनों से पहले लगातार 16 दिन तक देश में कोरोना के 3 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए थे। पिछले 10 दिनों में देश में 3 हजार से ज्यादा लोग कोरोना से अपनी जान गंवा चुके हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर