कोरोना मरीजों की जान बचाने चर्च को ही बना दिया 300 बेड का कोविड केयर वार्ड
कोरोना मरीजों की जान बचाने चर्च को ही बना दिया 300 बेड का कोविड केयर वार्ड

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के चलते भारत इस समय बदतर स्थिति में है। रोजाना तीन से चार लाख मामले और हजारों मौतें बुरी तरह से डराने लगी हैं। इस बीच कई संस्थान और धार्मिक स्थल मदद को आगे आ रहे हैं। इसी कड़ी में तेलंगाना के हैदराबाद में कैलवरी टेंपल चर्च को कोविड वार्ड में बदल दिया गया। इसमें कुल 300 बेड की व्यवस्था की गई है।

कोरोना से जंग में आगे आ रहे धर्मस्थल

ऐसे ही कुछ हाल में दिल्ली में देखने को मिला है। यहां के ग्रीन पार्क स्थित मस्जिद ने मस्जिद परिसर के अंदर 10 बिस्तर का कोविड आइसोलेशन सेंटर बनाया है और यहां जल्द ही ऑक्सीजन और अन्य व्यवस्था शुरू होने वाली है।

वहीं राजधानी के इस्कॉन मंदिर के ट्रस्ट के लोग न केवल राजधानी में कोरोना पीड़ित परिवारों को भोजन करा रहे हैं, बल्कि जल्द ही डीयू के दीन दयाल उपाध्याय कॉलेज में 180 बेड का कोविड केयर सेंटर भी स्थापित करने जा रहे हैं।

ग्रीन पार्क मस्जिद की कमेटी के सदस्य इरफान वानी ने बताया कि यह आइसोलेशन सेंटर उनके लिए है, जो कोविड पॉजिटिव हैं और मॉडरेट स्थिति में हैं। ऐसे परिवार जिनमें कई लोग हैं वो न संक्रमित हो जाएं इसलिए वो यहां आकर रह सकते हैं।

दवा, जरूरी मेडिकल सामान भी यहां हैं, लेकिन अभी ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं आ पाया है। मस्जिद में एम्स के कुछ डॉक्टर नमाज पढ़ने आते हैं वह अपने राउंड में इनकी स्थिति देख लेंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर