Elon Musk को लगा झटका! रईसों की लिस्‍ट में से नंबर-2 की कुर्सी छीनी, अब इस पायदान पर फिसले
Elon Musk को लगा झटका! रईसों की लिस्‍ट में से नंबर-2 की कुर्सी छीनी, अब इस पायदान पर फिसले

नई दिल्ली। Tesla Inc. के चीफ एक्जीक्यूटिव Elon Musk को एक ओर झटका लगा है। दरअसल अब दुनिया के नंबर -2 रईस में Elon Musk नहीं रहे, Tesla के शेयर सोमवार को 2 परसेंट से ज्यादा टूट गए जिसके चलते नंबर-2 की कुर्सी एलन मस्क से छिन गई। ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक फ्रेंच बिलिनेयर और LVMH के चेयरमैन Bernard Arnault 161 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ दूसरे नंबर पर आ गए हैं जबकि इतनी ही संपत्ति के साथ एलन मस्क अब तीसरे पायदान पर खिसक गए हैं।

Tesla के शेयरों की पिटाई

एलन मस्क की संपत्ति में ये गिरावट Tesla के शेयरों में 2 परसेंट से ज्यादा की गिरावट के चलते आई है. एलन मस्क की संपत्ति में इस साल 9.09 अरब डॉलर की गिरावट देखी गई है. जबकि 24 घंटे में उनकी संपत्ति में 3.16 अरब डॉलर की कमी आई है।

Bitcoin पर मस्क की सफाई

उल्लेखनीय है कि हाल में मस्क के एक नए ट्विटर पोस्ट से Bitcoin में भारी गिरावट देखने को मिला था। हालांकि, उन्होंने स्पष्ट किया था कि उनकी कंपनी ने एक भी बिटक्वाइन नहीं बेचा है। हालांकि, कंपनी के शेयरों में टूट से उनकी संपत्ति में कमी देखने को मिली है।

भारतीय धनकुबेरों का स्थान

भारत के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी इस लिस्ट में 13वें स्थान पर हैं। मुकेश अंबानी का कुल नेट वर्थ (Mukesh Ambani Net Worth) 75.2 बिलियन डॉलर आंका गया है। वहीं अडाणी ग्रुप के गौतम अडाणी 63.1 बिलियन डॉलर की अनुमानित संपत्ति के साथ 17वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

Trusted by https://ethereumcode.net