कोरोना
सिंगापुर से मिला कोरोना का नया वैरिएंट बच्चों के लिए खतरनाक

टीआरपी डेस्क। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार ने गुजारिश की है कि सिंगापुर के साथ हवाई सेवाएं तत्काल प्रभाव से रद्द की जाएं। इसके पीछे सीएम अरविंद केजरीवाल ने तर्क दिया है कि सिंगापुर में आया कोरोना का नया रूप बच्चों के लिए बेहद ख़तरनाक बताया जा रहा है। हवाई यात्राएं चालू रहीं तो ऐसे में भारत में भी ये तीसरी लहर के रूप में आ सकता है। ऐसे में केंद्र सरकार से मेरी अपील कि सिंगापुर से हवाई सेवाएं तत्काल प्रभाव से रद्द की जाएं। इसके साथ ही बच्चों के लिए भी वैक्सीन के विकल्पों पर प्राथमिकता के आधार पर काम हो।

बता दें कि सिंगापुर में कोरोना वायरस संक्रमण के नए वैरियंट के मद्देनजर वहां की सरकार स्‍कूलों को बंद करने की घोषणा कर चुकी है। सिंगापुर पहले ही चेतावनी जारी कर चुका है कि भारत में पहली बार पाया गया कोरोना वायरस का वैरिएंट बच्‍चों पर बुरा असर डाल सकता है। ऐसे में सिंगापुर सरकार ने स्‍कूलों को बंद करने के साथ ही युवाओं को तेजी से वैक्‍सीन देने की योजना भी तैयार की है।

वहीं, सिंगापुर की सरकार ने सभी प्राइमरी, जूनियर और सेकेंडरी स्‍कूलों को 28 मई तक के लिए पूरी तरह से बंद करने का एलान किया है। सिंगापुर के शिक्षा मंत्री चान चुन सिंग के मुताबिक, वायरस के तेजी से सामने आते वैरिएंट बच्‍चों के लिए नुकसानदेह साबित हो सकते हैं और ये इन बच्‍चों पर हमला कर सकते हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर